News4All

Latest Online Breaking News

मधेपुरा/ आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत स्वास्थ्य विभाग ने निकाला तिरंगा मार्च

मधेपुरा : देश आजादी के 75वें स्वतंत्रता दिवस को आजादी के अमृत महोत्सव के तौर पर मना रहा है। इसी क्रम में जिले में स्वास्थ्य विभाग की ओर से लोगों को आजादी के अमृत महोत्सव का संदेश देने एवं स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से शनिवार को तिरंगा मार्च निकाला गया । जिसमें सिविल सर्जन डा. अब्दुस सलाम, जिला अस्पताल प्रबंधक डा. संतोष कुमार एवं प्रबंधक कुमार नवनीत चन्द्रा, जिला स्वास्थ्य समिति के जिला कार्यक्रम प्रबंधक प्रिंस, जिला अस्पताल के सभी चिकित्सक, जीएनएम, एएनएम, स्वास्थ्य कर्मी आदि ने भाग लिया।


जिला कार्यक्रम प्रबंधक प्रिस ने बताया आने वाले स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त को देश अपनी आजादी का 75वाँ स्वतंत्रता दिवस मनाने जा रहा है। सरकार द्वारा आजादी के 75वें वर्षगांठ को आजादी के अमृत महोत्सव के तौर पर मनाने का निर्णय लिया गया है। इसी क्रम में जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से लोगों को आजादी के अमृत महोत्सव में भाग लेने एवं स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने के लिए तिरंगा मार्च किया गया। यह तिरंगा मार्च सदर अस्पताल मधेपुरा से आरंभ होकर समाहरणालय एवं स्टेडियम होते हुए सदर अस्पताल वापस पहुँचकर समाप्त हुई। इस दौरान लोगों में आजादी के अमृत महोत्सव मनाने एवं स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने का संदेश जिले वासियों को स्वास्थ्य विभाग की ओर से दिया गया।


जिला स्वास्थ्य प्रबंधक प्रिंस ने बताया इस दौरान जिले में 4 से 13 अगस्त तक कोविड- 19 टीकाकरण का महाअभियान चलाते हुए अधिक से अधिक लोगों को कोविड- 19 टीकाकरण से आच्छादित करने एवं जिले में कोविड टीकाकरण की स्थिति को मजबूत करने का प्रयास किया गया। राज्य में कोविड संक्रमण के नये मामलों कम ही सही लेकिन प्रत्येक दिन मिल रहे हैं। कोविड संक्रमण के प्रसार पर नियंत्रण एवं रोक थाम बनाये रखने के लिए सरकार द्वारा कोविड- 19 टीकाकारण महा अभियान चलाये जाने का अतिमहत्वपूर्ण एवं सराहनीय निर्णय लिया गया। उन्होंने बताया अब तक जिले में कुल 25 लाख 94 हजार 253 कोविड- 19 के टीके लगाये जा चुके हैं, जिसमें से 13 लाख 35 हजार से अधिक लोगों को पहला डोज, 11 लाख 14 हजार से अधिक लोगों को दूसरा डोज एवं 1 लाख 44 हजार से अधिक लोगों को प्रीकॉशन डोज दी जा चुकी है।