News4All

Latest Online Breaking News

चंडीगढ़/ पियर्सन पीटीई ने विक्की कौशल की उपस्थिति में चंडीगढ़ में किया पार्टनर मीट का सफल आयोजन

चंडीगढ़ : दुनिया की अग्रणी शिक्षण कंपनी पियर्सन (FTSE : PSON.AL) ने चंडीगढ़ में एक स्पेशल पार्टनर मीट का आयोजन किया और राज्य में पियर्सन टेस्ट ऑफ इंग्लिश (PTE) के लिए अपनी विकास योजनाओं का अनावरण किया। इस कार्यक्रम में 110 से अधिक साझेदारों और बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल ने भाग लिया, जिसमें रणनीतिक सहयोग पर चर्चा करने के लिए प्रमुख साझेदारों, हितधारकों और उद्योग जगत के नेताओं को एक साथ लाया गया। असाधारण ग्राहक सेवा, व्यापक प्रशिक्षण कार्यक्रमों और बाजार के रुझानों और अवसरों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के माध्यम से भागीदार पारिस्थितिकी तंत्र का विस्तार करने पर ध्यान केंद्रित किया गया था। इस पार्टनर मीट का उद्देश्य अधिक विकास और सफलता प्राप्त करने के लिए भागीदारों को सशक्त बनाने की दिशा में महत्वपूर्ण प्रगति करना है।

पाटर्नर मीट के दौरान Pearson ने प्रीमियम पार्टनर सपोर्ट (PPS) के लॉन्च की घोषणा की, जो PTE के लिए भारत में चुनिंदा भागीदारों के लिए नई ग्राहक सहायता सेवा है, जो सबसे आगे रहने और अपने भागीदारों और ग्राहकों को मूल्य प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता प्रदर्शित करती है। PPS PTE के उच्च-मात्रा वाले भागीदारों और एजेंटों के लिए सर्वोत्तम श्रेणी का ग्राहक अनुभव प्रदान करेगा, उन्हें उनकी विशिष्ट आवश्यकताओं के अनुरूप प्रीमियम स्तर की सेवा प्रदान करेगा, पहली बार समाधान पर ध्यान केंद्रित करेगा और गुणवत्ता और दक्षता प्रदान करेगा।

पियर्सन टेस्ट ऑफ इंग्लिश (PTE) राज्य में अंग्रेजी दक्षता की पसंदीदा परीक्षा के रूप में तेजी से बढ़ रहा है। इस साल की शुरुआत में Pearson ने कनाडा आर्थिक प्रवासन के लिए अपनी नवीनतम अंग्रेजी भाषा दक्षता परीक्षा PTE Core के लिए बुकिंग शुरू करने की घोषणा की। इसके साथ ही PTE Academic को अगस्त 2023 से IRCC द्वारा सभी कनाडा स्टूडेंट डायरेक्ट स्ट्रीम (SDS) वीजा आवेदनों के लिए एक अनुमोदित अंग्रेजी दक्षता परीक्षा के रूप में स्वीकार किया गया था। यह पहले से ही कनाडा के 97 प्रतिशत से अधिक विश्वविद्यालयों और 95 प्रतिशत कॉलेजों द्वारा मान्यता प्राप्त है। यूके, ऑस्ट्रेलियाई और न्यूजीलैंड सरकारें भी सभी वीज़ा आवेदनों के लिए PTE परीक्षण स्वीकार करती हैं। PTE Academic को 100 प्रतिशत ऑस्ट्रेलियाई, न्यूजीलैंड और आयरिश विश्वविद्यालयों और 99 प्रतिशत यूके की विश्वविद्यालयों द्वारा भी स्वीकार किया जाता है।
प्रभुल रवींद्रन, Director of English Language Learning at Pearson India ने कहा कि Pearson में  जबकि हम परीक्षार्थियों के लिए PTE के मूल्य प्रस्ताव को मजबूत करने के लिए नवाचार और नए तालमेल का निर्माण जारी रखते हैं। हम यह भी समझते हैं कि पंजाब में हमारे भागीदारों की परीक्षा की प्राथमिकता और लोकप्रियता को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका है। हम राज्य भर में  PTE के लिए अपने ग्राहकों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए अपने भागीदारों के साथ सहयोग को बढ़ावा देने और मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

ज्ञात हो कि Pearson प्रासंगिक हितधारकों के साथ सहयोग करके छात्रों और कामकाजी पेशेवरों को विदेश में रहने या अध्ययन करने की उनकी यात्रा में सहायता करने के लिए समर्पित है। हाल ही में  कंपनी भारत में विदेश में अध्ययन के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए विदेशी आवास, वित्तीय सेवाओं और लॉजिस्टिक्स सहायता की सुविधा के लिए एक ऑनलाइन वैश्विक छात्र आवास बाज़ार, यूनिवर्सिटी लिविंग (UL) के साथ जुड़ गई है। इसके अतिरिक्त Pearson VUE डिवीजन ने चंडीगढ़ में कंपनी के स्वामित्व वाला एक अत्याधुनिक 90 सीटों वाला परीक्षण केंद्र खोला। इन उपलब्धियों ने भागीदारों को अपने छात्रों के लिए आवश्यक क्षमताओं तक पहुंचने के लिए सशक्त बनाया है जिससे भागीदारों और परीक्षार्थियों दोनों के लिए एक सहज अनुभव सुनिश्चित हुआ है।