News4All

Latest Online Breaking News

चंडीगढ़/ देव समाज कॉलेज फॉर वीमेन में ‘मोज़ेक-2024’ का किया गया आयोजन

चंडीगढ़ : देव समाज कॉलेज फॉर वीमेन, सेक्टर 45-बी में शनिवार को एनुअल कम कल्चरल फेस्ट ‘मोज़ेक-2024’ का आयोजन किया गया। फेस्ट की शुरुआत एक उद्घाटन समारोह के साथ हुई, जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर कंट्रोलर ऑफ एग्जामिनेशन, मेंबर, सीनेट, पंजाब विश्वविद्यालय, चंडीगढ़ व मेंबर, डेंटल काउंसिल ऑफ इंडिया प्रोफेसर जगत भूषण ने शिरकत की।

कार्यक्रम में देव समाज मैनेजिंग कमेटी के चेयरमैन श्रीमान निर्मल सिंह ढिल्लों; देव समाज कॉलेज कॉउंसिल की सदस्य व कॉलेज मैनेजिंग कमेटी सेक्रेटरी डॉ.एग्नेस ढिल्लों; चीफ एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर मानविंदर सिंह मांगट, कॉलेज की प्रिंसिपल प्रो. (डॉ.) नीरू मलिक गेस्ट ऑफ ऑनर थे। फेस्ट में मुख्य अतिथि ने फेस्ट के आयोजन के लिए कॉलेज प्रबंधन, स्टाफ और छात्रों की सराहना की।

चंडीगढ़ की सांसद किरण खेर दोपहर में मुख्य अतिथि के रूप में इस अवसर पर उपस्थित रहीं। उन्होंने कॉलेज के चुनाव साक्षरता क्लब द्वारा लगाए गए स्टॉल का दौरा किया और युवा मतदाताओं से अपील की कि उन्हें देश को मजबूत करने के लिए मतदान करना चाहिए। उन्होंने एमपीलैड्स फंड से कॉलेज को वित्तीय सहायता की भी पेशकश की। पंजाब विश्वविद्यालय के फाइनेंस एंड डेवलपमेंट ऑफिसर डॉ. विक्रम नैय्यर गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में शामिल हुए। शाम के सत्र में आनंद मोहन शरण (आईएएस), अतिरिक्त मुख्य सचिव, हरियाणा और डॉ. नेमी चंद गोलिया, एनएसएस राज्य संपर्क अधिकारी, जो यूटी प्रशासन, चंडीगढ़ का प्रतिनिधित्व करते हैं, उपस्थित थे।

अंकुश को मिस्टर मोज़ेक घोषित किया गया, प्रथम रनर-अप लक्ष्य थे और दूसरे रनर-अप हरसिदक सिंह थे। मिस मोज़ेक विजेता रुशाली वालिया थीं, पहली रनर-अप शिमोना किमटा और दूसरी रनर-अप नैना भंडारी थीं।

‘मोज़ेक 2024 का मुख्य आकर्षण प्रसिद्ध कलाकार शिवजोत का मनमोहक लाइव गायन प्रदर्शन था। ‘मोज़ेक 2024 में प्रतियोगिताओं और कार्यक्रमों की एक श्रृंखला देखी गई, जिनमें से प्रत्येक को प्रतिभागियों की विविध प्रतिभाओं को प्रदर्शित करने के लिए डिज़ाइन किया गया था। जबकि ‘मिस्टर एंड मिस मोज़ेक’ ने प्रतिभा और करिश्मा का प्रदर्शन किया, ‘डेयर फॉर लाइक्स’ ने प्रतिभागियों को ऑनलाइन अप्रूवल के लिए सीमाओं को पार करने के लिए प्रोत्साहित किया। ‘पावरप्ले’ ने रणनीतिक खेलों के साथ प्रतिस्पर्धी भावनाएँ उजागर की। ‘तस्वीर’ ने फोटोग्राफी के माध्यम से कलात्मक अभिव्यक्ति का जश्न मनाया, और ‘पेटल्स ऑफ पॉजिटिविटी’ ने दयालुता और प्रोत्साहन को बढ़ावा दिया। ‘मास्क मेनिया’ ने अद्वितीय फेस मास्क डिजाइन करने में रचनात्मकता को प्रोत्साहित किया। ‘एड-मैड वर्ल्ड’ ने मार्केटिंग कौशल का परीक्षण किया, ‘बॉलीवुड मेनिया’ ने भारतीय सिनेमा की जीवंतता को दर्शायाऔर ‘ड्रीम्स ऑन कैनवास’ ने कलात्मक कहानी कहने के लिए एक मंच प्रदान किया।

केक अंकल एकेडमी ऑफ पेस्ट्री आर्ट्स, हेयर एम्पायर्स, आईडीपी, सुपर डोनट्स, टॉर्क, पीयू पल्स, आइवी हॉस्पिटल, फतेह, मोलेकुलेयर और चंडीगढ़ पॉल्यूशन कंट्रोल सहित 60 से अधिक ब्रांडों ने कॉलेज के साथ मिलकर फेस्ट में स्टॉल लगाए। ट्राई-सिटी क्षेत्र के कॉलेजों से आए प्रतिभागियों का स्वागत करते हुए विभिन्न कार्यक्रम और प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं।

इस उत्सव में 4000 से अधिक कॉलेज छात्र आए और यह आने वाले वर्षों तक इनके लिए यादगार साबित होगा।