News4All

Latest Online Breaking News

ग्रेटर नोएडा/ बिगनिंग मिशन एजुकेशन सेंटर में धूमधाम से की गई माँ सरस्वती की आराधना

ग्रेटर नोएडा : बुधवार को बसंत पंचमी व सरस्वती पूजा के शुभ अवसर पर कमजोर, आर्थिक परिवार के बच्चों को निशुल्क सर्वांगीण शिक्षा प्रदान कर रही सामाजिक संस्था नन्हक फाउंडेशन द्वारा ग्रेटर नोएडा के सेक्टर ईटा 1 स्थित बिगनिंग मिशन एजुकेशन सेंटर पर पर बड़ी धूमधाम से मां सरस्वती की पूजा अर्चना की गई । पूजा के पश्चात सभी बच्चों, उनके अभिभावकों तथा आसपास रहने वाले सभी लीगों के बीच प्रसाद वितरण किया गया ।

फाउंडेशन के वरिष्ठ शिक्षक एस पी गर्ग ने बच्चों को बसंत पंचमी और सरस्वती पूजा की महत्ता बताई । मां सरस्वती की सच्ची आराधना से क्या कुछ प्राप्त हो सकता है इसकी भी जानकारी बच्चों को दी । सभी बच्चों ने मिलकर सरस्वती माता की वंदना की, कुछ बच्चों ने सुंदर नृत्य प्रस्तुत किया एवं कुछ ने सरस्वती पूजा के बारे में अपने विचार रखें ।

फाउंडेशन की अध्यक्षा साधना सिन्हा सहित उपस्थित सभी लोगों व बच्चों ने मां सरस्वती की पूजा की व उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की । सभी ने मां सरस्वती से प्रार्थना की कि हमें ज्ञान दें, बुद्धि दे और हमें विद्या का वरदान दें ।

टीम नन्हक फाउंडेशन सरस्वती मां से प्रार्थना करती है की न केवल अपने सेंटर पर बल्कि अपने शहर में, अपने देश में ,संपूर्ण विश्व और संपूर्ण ब्रह्मांड में हर किसी को आप शिक्षा प्रदान करें । आप कला की देवी हैं हर किसी को किसी न किसी कला में पारंगत बनाए । हर बच्चा शिक्षा प्राप्त करने मैं सक्षम हो । सरकार के साथ-साथ हमारी सामाजिक संस्थाओं एवं हर जिम्मेदार नागरिक का यह दायित्व है कि वह अपनी शिक्षा का दान दे क्योंकि हमारा देश गरीब है और यहां की शिक्षा बहुत महंगी । अगर हम सब अपनी अपनी जिम्मेवारी थोड़ी-थोड़ी भी उठाएं तो 100% शिक्षा का लक्ष्य प्राप्त करने से हमें कोई रोक नहीं सकता । हमारी सरकारों को भी अपनी भूमिका इस क्षेत्र में ईमानदारी से निभानी चाहिए । उपरोक्त बातें फाउंडेशन की फाउंडर प्रेसिडेंट साधना सिन्हा ने कही ।