News4All

Latest Online Breaking News

चंडीगढ़/ 8 एनसीसी ग्रुपों में पहले स्थान में रहने पर चंडीगढ़ एनसीसी ग्रुप को प्रादेशिक निदेशालय द्वारा किया गया पुरस्कृत

चंडीगढ : एनसीसी ग्रुप चंडीगढ़ ने प्रशिक्षण वर्ष 2023-2024 में पंजाब,हरियाणा,हिमाचल प्रदेश और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के प्रादेशिक एनसीसी निदेशालय के अंतर्गत आठ में एनसीसी ग्रुपों में से पहला स्थान हासिल किया है। इन राज्यों से 60 एनसीसी कैडेटों वाली आठ टीमों ने अपने संबंधित एनसीसी कार्यालयों के माध्यम से विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लिया था ।

एनसीसी ग्रुप चंडीगढ़ के ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर हरप्रीत सिंह ने एनसीसी अकादमी रोपड़ में आयोजित एक समारोह में मेजर जनरल मंजीत सिंह मोखा,अतिरिक्त महानिदेशक,एनसीसी निदेशालय,पंजाब,हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और यूटी चंडीगढ़ से चैंपियनशिप ट्रॉफी प्राप्त की।

इस अवसर पर मेजर जनरल मोखा ने कैडेटों को उनकी उपलब्धि पर बधाई दी और बताया कि विभिन्न संस्थानों के एनसीसी कैडेटों की कच्ची प्रतिभा की पहचान की जाती है। एनसीसी और इन कैडेट्स को विभिन्न माध्यमों से आगे प्रशिक्षित और तैयार किया जाता है,विभिन्न एनसीसी समूहों के बीच निदेशालय स्तर पर आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं।

विजेताओं को अपने संबोधन के दौरान ब्रिगेडियर हरप्रीत सिंह ने कैडेटों को जीवन के सभी क्षेत्रों में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास देते करने तथा आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।