News4All

Latest Online Breaking News

लखीमपुर/ अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के युवा संभाग ने विशाल युवा सम्मेलन आयोजित कर मनाई स्वामी विवेकानंद जयंती

✍️ अनिल कुमार श्रीवास्तव

पालिकाध्यक्षा डॉ0 इरा श्रीवास्तव ने स्वामी विवेकानंद के कृतित्व एवं व्यक्तित्व पर डाला प्रकाश

लखीमपुर : स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के युवा संभाग के तत्वावधान में विशाल युवा सम्मेलन का आयोजन संपन्न किया गया। सम्मेलन में महासभा लखीमपुर खीरी युवा संभाग के पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण के साथ धार्मिक, सांस्कृतिक कार्यक्रमों एवं सम्मान समारोह का सफल आयोजन हुआ।

भगवान चित्रगुप्त पूजन एवं स्वामी विवेकानंद के चित्र पर पुष्प अर्चन के साथ शुरू हुए इस भव्य सम्मेलन में युवा संभाग के शपथ ग्रहण समारोह की शुरुआत महासभा लखीमपुर खीरी जिलाध्यक्ष नीरज सक्सेना ने युवा संभाग के जिलाध्यक्ष शौर्य सक्सेना को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाकर की। तदोपरांत क्रमशः वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रतीक श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष पद पर प्रशांत श्रीवास्तव ‘लाला’, पवन श्रीवास्तव, गौरव श्रीवास्तव, सुमन प्रकाश श्रीवास्तव, हर्ष भटनागर, शिवेंद्र श्रीवास्तव, अंकित खरे, अमन पांड्या, तरुण सक्सेना, आशीष सक्सेना, महामंत्री पद के लिए सुधाकर श्रीवास्तव, अमन श्रीवास्तव, संगठन मंत्री अंकुर श्रीवास्तव, मंत्री पद के लिए अभिषेक सिन्हा, गौरव श्रीवास्तव, हर्ष सक्सेना, दीपक सक्सेना, आकाशदीप श्रीवास्तव, आदेश श्रीवास्तव, आशुतोष श्रीवास्तव, यश श्रीवास्तव, वरुण श्रीवास्तव, रिंकू सक्सेना, अखिलेश श्रीवास्तव, कोषाध्यक्ष पद के लिए अनूप श्रीवास्तव, मीडिया प्रभारी के रूप में प्रांजल श्रीवास्तव, सह मीडिया प्रभारी विकास श्रीवास्तव, सोशल मीडिया प्रभारी के रूप में अमनदीप श्रीवास्तव, अभिषेक सक्सेना ने सामूहिक रूप से शपथ ग्रहण लिया।

युवा सम्मेलन को संबोधित करते हुए महासभा संरक्षिका एवं पालिकाध्यक्ष डॉ0 इरा श्रीवास्तव ने स्वामी विवेकानंद के कृतित्व एवं व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि युवाओं को उनके आदर्शों को आत्मसात करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि एक नरेंद्र ने वैश्विक फलक पर सनातन संस्कृति को सम्मान दिलवा था, इस बार फिर फिर नरेंद्र के नेतृत्व में भारतीय संस्कृति विश्व मे अपना परचम लहरायेगी। उन्होंने कायस्थ युवाओं से अपील की कि समाज, संस्कृति, शिक्षा के विकास के लिए आगे आएं। युवाओं को सीख देते हुए पालिकाध्यक्ष ने कहा कि मेहनत करना है, आगे बढ़ना है, दिनचर्या को दुरुस्त रखना है। उन्होंने कहा कि वो नगर विकास के लिए प्रतिबद्धता से प्रयासरत हैं जिसके नतीजा देखने को मिल रहे हैं।

युवा संभाग से कहा कि I LOVE LAKHIMPUR सेल्फी पॉइंट की स्थापना के लिए आगे आएं। इससे पूर्व महासभा युवा संभाग के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष शौर्य सक्सेना ने जोशीले संबोधन में कहा कि नेक नीयत, नेक इरादे से कायस्थ समाज को आगे बढ़ाने का तन, मन, धन एवं रक्त के साथ संकल्प लेता हूँ। उन्होंने आगामी 3 वर्षों की कार्ययोजना बताते हुए कहा कि जल्द ही यह टीम वृहद रूप लेकर विधानसभा स्तर तक घर घर पहुंचेगी। श्री सक्सेना ने कहा कि वह कायस्थ डायरेक्ट्री भी बनाएंगे जिससे कायस्थ मदद में आसानी होगी।
इस दौरान रेडक्रॉस सचिव आरती श्रीवास्तव, श्याम मोहन, आशीष श्रीवास्तव सहित खेल, शिक्षा, समाज आदि क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य कर रहे कायस्थों को सम्मानित भी किया गया।

कार्यक्रम में कायस्थ प्रतिभाओं की सुरमयी प्रस्तुतियों एवं थिरकते कदमों ने चार चांद लगा दिए। कार्यक्रम में अभाकाम प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजीव रत्न खरे, शशिकांत श्रीवास्तव, जिलाध्यक्ष नीरज सक्सेना, अनूप सिंह, राजेश …, महिला विंग जिलाध्यक्ष स्मिता सिन्हा, डॉ0 मंजुला बरतरिया, महासभा महामंत्री सौरभ सिन्हा, उपाध्यक्ष धीरज श्रीवास्तव, अमित श्रीवास्तव ‘जुग्गी’, डॉ0 अंजित सिंह, महासभा नगर अध्यक्ष आशीष प्रताप श्रीवास्तव, शरद श्रीवास्तव, एड0 अनिल श्रीवास्तव, महासभा मीडिया प्रभारी अनिल श्रीवास्तव, राजेश सक्सेना, कवि कुलदीप समर, एड0 अनुराग सक्सेना सहित कई दर्जन लोग उपस्थित रहे।

सम्मेलन के दौरान एक जरूरतमंद कायस्थ सूर्या श्रीवास्तव की अपील पर बल देते हुए महासभा संरक्षिका एवं पालिकाध्यक्ष डॉ0 इरा श्रीवास्तव ने आर्थिक सहयोग देने के साथ उनके बीमार पिता के इलाज के लिए लोगों से स्वेच्छा से आगे आने की अपील की। सूर्या के पिता के ऊपर दीवार गिरने से वह गम्भीर अवस्था मे पहुंच गए थे। उनके इलाज के लिए लगभग 2 लाख से अधिक जरूरत है। संरक्षिका की मदद के साथ सम्मेलन में लगभग आधा दर्जन से ज्यादा हाथ मदद को आगे बढ़े। साथ ही महासभा ने इस अपील को व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से आगे बढ़ाया है।

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.