News4All

Latest Online Breaking News

चंडीगढ़/ भारतीय मानक ब्यूरो की हिमाचल प्रदेश (परवाणु) शाखा द्वारा धूमधाम से मनाया गया 77वाँ स्थापना दिवस

कार्यक्रम में मुख्य अथिति के तौर पर पंजाब सरकार के शिक्षा सचिव कमल किशोर यादव हुए शामिल

चंडीगढ़ : भारतीय मानक ब्यूरो की हिमाचल प्रदेश (परवाणु) शाखा द्वारा शनिवार को सेक्टर 17 के होटल शिवालिक में बड़े ही धूमधाम से अपना 77वाँ स्थापना दिवस समारोह मनाया गया । जहाँ इस कार्यक्रम में मुख्य अथिति के तौर पर पंजाब सरकार के शिक्षा सचिव कमल किशोर यादव शामिल हुए वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में भारतीय मानक ब्यूरो के शिवराज सिंह मीणा वरिष्ठ निदेशक, सेवानिवृत उपमहानिदेशक महिम जैन भी शामिल हुए । इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश (परवाणु) शाखा कार्यालय की पूरी टीम भी उपस्थित रही । साथ ही कार्यक्रम में 180 से अधिक प्रतिभागियों ने भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया । इसके अंतर्गत भारतीय मानक ब्यूरो के चयनित लाइसेंसधारी उद्योग के प्रतिनिधि, भारतीय मानक ब्यूरो से जुड़े विद्यालय के प्रधानाचार्य, शिक्षक, विद्यार्थी एवं उनके अभिभावक, नुक्कड़ नाटक टीम आदि शामिल थे ।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कमल किशोर यादव ने भारतीय मानक ब्यूरो के द्वारा अब तक किए गए पहलों की काफी सराहना की । साथ ही आने वाले समय में ऐसे और भी पहल व आयोजन करने का संदेश दिया । उन्होंने अन्य विशिष्ट अतिथियों के साथ मिलकर भारतीय मानक ब्यूरो के सन्देश डिस्प्ले वैन को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया ।

कार्यक्रम में उपस्थित शिवराज सिंह मीना ने भारतीय मानक ब्यूरो के विभिन्न गतिविधियों के बारे में बताया । कार्यक्रम में प्रतिभागियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम नुक्कड़ नाटक एवं मानक गीत प्रस्तुत किए एवं साथ ही मानकों के महत्व को भी बताया ।

कार्यक्रम में भारतीय मानक ब्यूरो की तरफ से आयोजित क्विज के विजेता विद्यार्थियों सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं नाटक के प्रतिभागी एवं चयनित उद्योग के प्रतिनिधियों को भी सम्मानित किया गयाl