News4All

Latest Online Breaking News

चंडीगढ़/ गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स में हालिया संशोधन- 2023 पर विशेष सत्र का हुआ आयोजन

चंडीगढ़ :कंफेडेरशन ऑफ़ इंडियन इंडस्ट्री (सीआईआई) ने टैक्स एंड ट्रेड सर्विस चंडीगढ़ के सहयोग से बुधवार को यहां सीआईआई नॉर्थेर्न रीजन के मुख्यालय में जीएसटी-2023 में हालिया संशोधनों पर विशेष सत्र पर का आयोजन किया।

सत्र का उद्घाटन जालंधर के कमिश्नर सीजीएसटी कुमार गौरव धवन और एडिशनल कमिश्नर-सीजीएसटी ऑडिट पंचकुला रचना सिंह ने किया। बाद में सत्र के अन्य सम्मानित अतिथियों में प्रैक्टिसिस कमिश्नर सीजीएसटी चंडीगढ़, एच.बी.नेगी, कमिश्नर-सीजीएसटी पंचकुला राजन दत्त, कमिश्नर-ऑडिट चंडीगढ़ बी.एस.मीना, स्टेट टैक्स ऑफिसर-श्रीनगर हामिद गनई ने ट्रेड मेंबर्स  के साथ बातचीत की, उनकी शिकायतों का समाधान किया और सीबीआईसी के साथ व्यापार सुझावों को सामने रखने का आश्वासन दिया। इनके अलावा, क्षेत्रीय परिषद सदस्य-एनआईआरसी-आईसीएसआई सीएस अर्जुन त्यागी, एमडी-स्कॉट एडिल संजीव अग्रवाल, पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट के एडवोकेट सीएस वैभव गुप्ता भी मौजूद थे।

प्रख्यात अप्रत्यक्ष कर विशेषज्ञ सीएस संजय मल्होत्रा, सत्र में जो मुख्य वक्ता थे, ने ट्रेड मेंबर्स  को 2023 के दौरान जीएसटी में हाल के संशोधनों, जीएसटीआईएन द्वारा जीएसटी पोर्टल के विकास से अवगत कराया, जिसने करदाताओं के लिए कर अनुपालन को आसान बना दिया है। अन्य वक्ताओं में अजमेर सिंह बिस्ला, सीनियर एडवाइजर-अप्रत्यक्ष कर – सीआईआई शामिल हैं, जिन्होंने नकली चालान के मुद्दों को दूर करने के लिए आपूर्तिकर्ताओं की उचित परिश्रम की प्रक्रिया साझा की। दोनों मुख्य वक्ताओं ने साझा किया कि सीजीएसटी ऑफिसर्स और सीबीआईसी सीआईआई द्वारा दिए गए सुझावों को लागू करने में हमेशा सहायक रहे हैं।

युवा मॉडरेटर कंवलप्रीत कौर और रितिका मल्होत्रा ने जीएसटी की 6 साल की यात्रा प्रस्तुत की और व्यापार करने में और आसानी लाने के लिए आगे का रोड मैप प्रस्तावित किया।

सत्र में ट्रेड मैंमबर्स ने चंडीगढ़, लुधियाना और पंचकुला आयुक्तालय द्वारा नियमित आधार पर आयोजित करदाताओं की सुविधा और ज्ञान जागरूकता सत्र की सराहना की।