News4All

Latest Online Breaking News

चंडीगढ़/ रक्षा मंत्रालय के पुनर्वास महानिदेशालय ने पूर्व सैनिकों के लिए रोजगार मेले का किया आयोजन

22 कंपनियों ने रोजगार मेले में भाग लिया, जिसमें कुल 800 रिक्तियों के लिए आवेदन प्राप्त हुए

चंडीगढ़ : पुनर्वास महानिदेशालय, पूर्व सैनिक कल्याण विभाग, रक्षा मंत्रालय द्वारा पुन: रोजगार के इच्छुक पूर्व सैनिकों और रोजगार प्रदाताओं को एक ही मंच पर एक साथ लाने के लिए आज यहां 3 बीआरडी, एयर फोर्स स्टेशन, चंडीगढ़ में एक रोजगार सेमिनार व रोज़गार मेले का आयोजन किया गया। इस समारोह में हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और चंडीगढ़ के पूर्व सैनिकों का जबरदस्त रुझान देखने को मिला । जॉब फेयर में 22 कंपनियों ने भाग लिया और कुल 800 रिक्तियों की पेशकश की। सेना, वायु सेना और नौसेना के लगभग 970 पूर्व सैनिकों ने रोजगार के लिए पंजीकरण कराया। आगामी महीनों में समस्त भारत में ऐसे ही छह और रोजगार मेले लगाए जाएंगे।

साक्षात्कार/स्क्रीनिंग किए गए पूर्व सैनिकों को वरिष्ठ पर्यवेक्षकों, मध्य/वरिष्ठ स्तर के प्रबंधकों से लेकर रणनीतिक योजनाकारों और परियोजना निदेशकों तक के पदों के लिए नियुक्त किया जाएगा। यह आयोजन कॉर्पोरेट और वेटर्न्स दोनों के लिए फायदेमंद रहा, जहां वेटर्न्स को अपने सेवाकाल के दौरान अर्जित अपनी तकनीकी और प्रशासनिक कौशल का प्रदर्शन करने के लिए एक मंच मिला और अनुभवी, अनुशासित और प्रशिक्षित पूर्व सैनिकों के समूह की स्क्रीनिंग से कॉर्पोरेट्स को लाभ हुआ। जॉब फेयर के दौरान विभिन्न कंपनियों द्वारा उद्यमिता मॉडल भी प्रस्तुत किये गये।

जॉब फेयर का उद्घाटन एयर मार्शल पी के घोष, महानिदेशक (एडमिन), वायुसेना मुख्यालय द्वारा किया गया, जो इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भी थे। ब्रिगेडियर वी के झा, अपरमहनिदेशक, पुनर्वास (पश्चिम जोन) और एयर कमोडोर राजीव श्रीवास्तव, एओसी, 3 बीआरडी एयरफोर्स स्टेशन, चंडीगढ़ भी उपस्थित थे।

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.