News4All

Latest Online Breaking News

चंडीगढ़/ देव समाज स्कूल में वार्षिक समारोह ‘गुलदस्ता’ का हुआ भव्य आयोजन

जूनियर विंग के विद्यार्थियों ने दिखाया अपना टैलेंट

चंडीगढ़ : जूनियर विंग के सेशन 2023 के लिए वार्षिक समारोह ‘गुलदस्ता’ आई.एस. देव समाज सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर 21सी में उत्साहपूर्ण ढंग के साथ आयोजित किया गया।

समारोह में अनेक गणमान्य व्यक्तियों ने भाग लिया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर नगर निगम चंडीगढ़ के मेयर अनूप गुप्ता ने शिरकत की, जिनका स्वागत गर्म जोशी के साथ प्रिंसिपल सबीहा ढिल्लों मांगट ने किया। डॉ. एग्नेस ढिल्लों – सेक्रेटरी मैनेजमेंट कमेटी देव समाज कॉलेज और इंचार्ज देव समाज विधा विभाग, ब्रूनो ढिल्लों, इकबाल सिंह ढिल्लों, श्री मानविंदर सिंह मांगट – चीफ एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर – देव समाज, डॉ. ऋचा शर्मा, डॉ. मीना चोपड़ा, श्रीमती लवलीन बेदी, साहिल अभी और लेफ्टिनेंट केसु सिंह ने सम्मानित अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे । डॉ. जसपाल कौर, मैनेजर आई.एस. देव समाज स्कूल इस अवसर पर उपस्थित थीं।

सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत स्कूल प्रार्थना ‘भला चाहना’ के माध्यम से देव समाज के संस्थापक भगवान देव आत्मा के आशीर्वाद का आह्वान करके हुई।

दो दिवसीय इस कार्यक्रम को जूनियर विंग के छात्रों द्वारा मनमोहक नृत्यों, दोहों, नर्सरी कविताओं, ‘दिखाओ और बताओ’ और समाज के वर्तमान मुद्दों से संबंधित नाटकों के माध्यम से खूबसूरती से प्रस्तुत किया गया। छात्रों ने प्रेरक गीत ‘हम होंगे कामयाब’, एनिमल एंड बर्ड किंग्डम से संबंधित दोहे गाकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत गुजराती, लेज़ियम और कोली नृत्य से दर्शक मंत्रमुग्ध हो गये। छात्रों ने ‘स्वच्छता’ और ‘जालिम सिंह’ दो प्रभावशाली लघु नाटकों के माध्यम से दर्शकों को जागरूक किया।

स्कूल की वेशभूषा, संवाद, मंच सज्जा और प्रयासों को दर्शकों ने खूब सराहा। इस शो ने न केवल सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया बल्कि इससे छात्रों को अपनी प्रतिभा निखारने के लिए एक मंच भी प्रदान हुआ, जिसमें उन्होंने अपनी प्रतिभा से सभी को प्रभावित किया।

मेयर अनूप गुप्ता ने छोटे बच्चों की प्रतिभा को निखारने के लिए शिक्षकों की कड़ी मेहनत की सराहना की। उन्होंने सक्षम व्यक्तियों को तैयार करने में स्कूलों की भूमिका पर जोर दिया जो समाज का हिस्सा बनेंगे। उन्होंने विद्यार्थियों को अपने पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए भी प्रेरित किया। डॉ. एग्नेस ढिल्लों और मानविंदर सिंह मांगट ने समारोह की सफलता के लिए स्कूल को बधाई दी और प्रबंधन, प्राचार्य, शिक्षकों और छात्रों के सहयोगात्मक प्रयासों की भी सराहना की। उन्होंने माता-पिता को अपने बच्चों को सफल इंसान और बेहतर नागरिक बनाने के लिए बच्चों में देव समाज के नैतिक मूल्यों को अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया और धन्यवाद प्रस्ताव के साथ इस अवसर की शोभा बढ़ाने के लिए अपना कीमती समय निकालने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ।