News4All

Latest Online Breaking News

चंडीगढ़/ क्रैक एकेडमी के सीईओ को मिला जीआईसीए एजुकेशन लीडरशिप एक्सीलेंस अवार्ड

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अकादमिक कोचिंग को जमीनी स्तर तक ले जाने के लिए उद्यमी को पुरस्कार प्रदान किया

चंडीगढ़ : क्रैक एकेडमी के सीईओ नीरज कंसल के एकेडेमिक कोचिंग को जमीनी स्तर तक ले जाने और जरूरतमंद लोगों को लाभान्वित करने के मिशन ने उन्हें नई दिल्ली में आयोजित ग्लोबल इंडियन कॉन्क्लेव एंड अवार्ड्स जीआईसीए समारोह में जीआईसीए एजुकेशनल लीडरशिप एक्सीलेंस अवार्ड प्राप्त करवाया है।क्रैक एकेडमी का मुख्यालय चंडीगढ़ राजधानी क्षेत्र में स्थित है ।केंद्रीय परिवहन और राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने एनजीओ ’आई एम स्टिल ह्यूमन’ (आईएएसएच) के सहयोग से शौर्य इंडिया द्वारा आयोजित एक समारोह में नीरज कंसल ने प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित किया।

अपनी भावनाओं को साझा करते हुए, क्रैक एकेडमी के सीईओ, नीरज कंसल ने कहा कि यह सम्मान उन्हें जमीनी स्तर पर शिक्षा को और बेहतर बनाने के लिए प्रेरणा और प्रोत्साहन के रूप में भी कार्य करेगा। उन्होंने कहा कि यह पुरस्कार वे क्रैक एकेडमी की पूरी टीम को समर्पित करते हैं।

कंसल ने कहा कि क्रैक एकेडमी ने उत्कृष्टता, अग्रणी नवाचार और परिवर्तनकारी प्रभाव के प्रति प्रतिबद्धता का उदाहरण प्रस्तुत किया है, हम एकेडेमिक उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए लगातार सीमाओं को आगे बढ़ा रहे हैं।

नीरज कंसल एक सिविल इंजीनियरिंग गोल्ड मेडलिस्ट हैं, जिन्हें एक उद्यमी के रूप में सफलता हासिल करने के अलावा यूपीएससी साक्षात्कार के लिए तीन बार चुना गया है। एक विचारशील लीडर, नीरज कंसल ने भारत का पहला एजुटेक प्लेटफॉर्म लॉन्च किया और इसका उत्तराधिकारी क्रैक एकेडमी पूरे भारत में एक विशिष्ट उपन्यास है, जो देश में शिक्षा उद्योग का चेहरा बदलने के लिए तैयार है।

क्रैक एकेडमी इस समझ से स्थापित हुई थी, कि छोटे शहरों के छात्रों का एक बड़ा हिस्सा राष्ट्रीय स्तर की कोचिंग सुविधाओं, उचित मार्गदर्शन और कक्षा अनुभव की कमी के कारण पिछड़ गया था। दूरदर्शी दृष्टिकोण के साथ महत्वपूर्ण शिक्षण अंतराल को पाटने के लिए क्रैक एकेडमी छोटे शहरों में भागीदार-स्वामित्व वाले कक्षा केंद्रों की स्थापना के माध्यम से एक किफायती और सुलभ एजु-टेक समाधान प्रदान करके इस बड़ी जरूरत को पूरा कर रही है।

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.