News4All

Latest Online Breaking News

जालंधर/ आईएएस सोनल गोयल ने युवाओं के साथ साझा किया सफलता का गुरुमंत्र

लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में “देश के विकास में युवाओं की भागीदारी” विषय पर छात्रों को सम्बोधित किया

जालंधर : नई दिल्ली में त्रिपुरा की रेज़िडेंट कमिशनर और वरिष्ठ आईएएस अधिकारी सोनल गोयल ने वीरवार को लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के शांति मित्तल ऑडिटोरियम में देश के विकास में युवाओं की भागीदारी पर छात्रों को सम्बोधित किया। कार्यक्रम में लगभग दो हज़ार से अधिक छात्र सोनल गोयल को सुनने एवं उनसे प्रेरणा लेने पहुंचे थे।

सोनल ने युवाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि युवाओं की सक्रिय भागीदारी से ही देश की समृद्धि और प्रगति का मार्ग प्रशस्त होगा। किसी भी देश की सबसे बड़ी ताकत उसका युवा वर्ग होती है। युवा शक्ति ने देश को विभिन्न क्षेत्रों में नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है। इसलिए उन्हें देश के सर्वांगीण विकास के मुद्दों पर भी सक्रियता से शामिल होना चाहिए।

ज्ञात हो कि हाल ही में आईएएस सोनल गोयल द्वारा युवाओं के मार्गदर्शन के लिए लिखी गई पुस्तक ‘नेशन कॉलिंग’ का केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू के हाथों नई दिल्ली में अनावरण हुआ है। जिसका ज़िक्र उन्होंने कार्यक्रम के दौरान किया। सोनल की पुस्तक ‘नेशन कॉलिंग’ उन हजारों-लाखों युवाओं के लिए है, जिन्हें प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए एक बेहतर मार्गदर्शन की आवश्यकता है।

सोनल ने युवाओं के साथ, अपने लक्ष्यों और अपने सपनों को वास्तविकता में बदलने के लिए अपना एक गुरूमंत्र भी साझा किया। उन्होंने बताया कि किसी भी सफल यात्रा में चार पी ज़रूरी होते हैं, जो हैं पैशन, पेशेंस, परसिवरेंस और पॉजिटिव सेल्फ़ बिलीफ़। पूरी चर्चा के दौरान उन्होंने छात्रों का जमकर उत्साहवर्धन किया।

सोनल युवाओं की रोल मॉडल के तौर पर जानी जाती हैं। सोशल मीडिया पर भी लाखों लोग विशेषकर युवा उन्हें फॉलो करते हैं। पिछले लगभग एक दशक से सिविल सेवा में जाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए सोनल एक मार्गदर्शक की भूमिका निभाती आई हैं। कार्यक्रम के अंत में सोनल गोयल की किताब की साइंड कॉपी पाने के लिए युवाओं में होड़ सी दिखाई दी। सोनल ने वहां मौजूद कई विद्यार्थियों के लिए न सिर्फ पुस्तक पर अपने ऑटोग्राफ दिए बल्कि उनके साथ फोटो भी खिंचवाई। यूनिवर्सिटी और वहां के विद्यार्थी यों की सराहना करते हुए सोनल ने उन्हें जीवन में लगातार आगे बढ़ने की प्रेरणा दी और साथ ही विकसित भारत के सपने को साकार करने का आह्वान भी किया।

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.