News4All

Latest Online Breaking News

जालंधर/ डी बी एन ब्रिगेड द्वारा आयोजित साइकिल अभियान सफलतापूर्वक संपन्न

अभियान द्वारा फिटनेस और पर्यावरण जागरूकता को दिया जा रहा बढ़ावा

जालंधर : डेरा बाबा नानक (डी बी एन) ब्रिगेड द्वारा आयोजित 12 बिहार बटालियन की साइकिल अभियान टीम ने वीरवार को माधोपुर हेडवर्क्स से जालंधर छावनी तक अपनी 541 किलोमीटर की यात्रा पूरी कर ली। इस टीम में एक अधिकारी, एक जेसीओ और 10 अन्य रैंक शामिल हैं। टीम ने इस अभियान की शुरुआत 15 नवंबर को साइकिलिंग के माध्यम से शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को बढ़ावा देने और बच्चों और युवाओं में पर्यावरण चेतना बढ़ाने के दोहरे उद्देश्य से की थी।

अपने अभियान के दौरान, टीम ने भूतपूर्व सैनिको, युवाओं व स्थानीय लोगों के साथ बातचीत की, पर्यावरण संरक्षण का संदेश फैलाया और स्थायी प्रथाओं को प्रोत्साहित किया। उनकी समर्पण और प्रतिबद्धता ने कई लोगों को विशेषकर युवा पीढ़ी को प्रेरित किया।

जालंधर छावनी में टीम के पहुंचने पर, मेजर जनरल मुकेश शर्मा, जी ओ सी पैंथर डिवीजन ने उनके प्रयासों की सराहना की और फिटनेस और पर्यावरण जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए उनकी अटूट प्रतिबद्धता के लिए अपनी हार्दिक प्रशंसा व्यक्त की। उन्होंने कहा, “यह अभियान सेना की एक स्वस्थ और अधिक पर्यावरणीय रूप से जागरूक समाज को बढ़ावा देने की अटूट प्रतिबद्धता का प्रमाण है।”

ब्रिगेडियर प्रणय डंगवाल, कमांडर, डी बी एन ब्रिगेड, और कर्नल विपिन, कमांडिंग ऑफिसर, 12 बिहार ने भी टीम को अभियान के सफल समापन के लिए बधाई दी। उन्होंने टीम के मनोबल और दृढ़ संकल्प की सराहना की। अभियान का नेतृत्व कैप्टन पी संपत ने किया था, जिनके नेतृत्व और मार्गदर्शन ने टीम की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी।