News4All

Latest Online Breaking News

अररिया/ चोरों ने किया बिजली विभाग के नाक में दम : भरगामा में लाखों रुपये के बिजली के तार चोरी

✍️ अंकित सिंह, भरगामा (अररिया)

भरगामा (अररिया) : सरकार द्वारा भारत के हर कोने तक बिजली पहुंचाने की बात की जा रही है। इसे लेकर कोशिशें भी लगातार जारी है,लेकिन कुछ असामाजिक तत्व इन कोशिशों पर पानी फेरने में जुटे हुए हैं। ऐसा हीं मामला भरगामा थाने से सामने आया है। जहां पर रघुनाथपुर उत्तर पंचायत स्थित शेखपुरा गांव से अज्ञात चोरों ने बिजली के 11हजार वोल्ट के करीब 21 पोल से तार चोरी कर लिए। जिनकी कीमत लाखों रुपए बताई जा रही है।

इसकी जानकारी 29 नवंबर बुधवार के अहले सुबह को बिजली विभाग के कर्मचारियों को हुई। जिसके आधार पर उन्होंने सीनियर अधिकारियों को सूचना दी है। जिसके बाद इस संबंध में विभाग के अधिकारियों ने अज्ञात चोरों के खिलाफ पुलिस से शिकायत की है। प्राप्त जानकारी अनुसार बता दें कि इस चोरी से पहले भी 22 नवंबर को हीं सिरसिया कला पंचायत के वार्ड तीन और चार से अज्ञात चोरों ने लगभग दो किलोमीटर का करीब सात से आठ बिजली पोल के 11हजार लाइन के तार को रात के अंधेरे में लाइन नहीं रहने का फायदा उठाते हुए चोरी कर आसानी से फरार हो गया। दूसरे दिन हीं 23 नवंबर को रघुनाथपुर उत्तर पंचायत के शेखपुरा गांव से हीं 11 बिजली पोल के 11हजार लाइन का तार एवं ट्रांसफार्मर से तेल चोरी होने की बात बताई जा रही है।

इस संबंध में बिजली जेई अनुराग कुमार ने बताया कि चोरों के खिलाफ बिजली विभाग की कार्रवाई जारी है। जबकि इस संबंध में एसडीओ अमित कुमार से जब पूछा गया तो उन्होंने बताया कि चोरों के खिलाफ कार्रवाई के लिए बिजली विभाग पूरी तरह सक्रिय है। दोषी को किसी भी हाल में बक्सा नहीं जाएगा। जबकि इस संबंध में एग्जीक्यूटिव प्रशांत कुमार का कहना है कि हमलोग चोर के इस आतंक से परेशान हैं। इस तरीके के कई मामले भरगामा से सामने आई है। मामले की गंभीरता को देखते हुए जेई को निर्देश दिया गया है कि वे हर एक पहलू का जांच कर अपने स्तर से चोरों के खिलाफ कार्रवाई के लिए स्थानीय पुलिस को लिखें। इस संबंध में थाना अध्यक्ष आदित्य कुमार ने बताया कि अब तक कोई लिखित आवेदन प्राप्त नहीं हुई है। आवेदन मिलने के बाद चोरों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.