News4All

Latest Online Breaking News

अररिया/ बिजली तार चोर गिरोह का पर्दाफाश : गिरोह के छः सदस्य चोरी के समान के साथ किए गए गिरफ्तार

✍️ अंकित सिंह, भरगामा (अररिया)

अररिया : जिले के सिमराहा ओपी पुलिस ने 03 दिसंबर रविवार को बिजली तार चोरों के गैंग को पकड़ा है। पकड़े गए गिरोह से पुलिस ने एक सौ बंडल एलम्युनियम के तार जिसका वजन करीब 25 क्विंटल एवं 02 कटर मशीन व 08 मोबाइल और एक वजन मशीन सहित एक मोटरसाइकिल बरामद किया है। गिरफ्तार अभियुक्त में हलहलिया गांव निवासी खगेश मंडल पिता कलानंद मंडल,हिंगना औराही निवासी नीरज मंडल पिता मिथिलेश मंडल,हिंगना औराही निवासी अनन्त कुमार पिता योगेंद्र मंडल,हिंगना औराही निवासी सुमन कुमार पिता उद्यानंद मंडल इन सभी का थाना सिमराहा ओपी जिला अररिया बताया जाता है। जबकि बबलू बहरदार पिता जयनंद बहरदार का घर पतरहा थाना नरपतगंज जिला अररिया बताया जाता है।

इस संबंध में सिमराहा ओपी थाना अध्यक्ष राजनंदिनी सिन्हा ने बताया कि इन गिरोहों के सदस्यों ने अब तक कई थाना क्षेत्रों के विभिन्न जगहों पर इस तरीके के कई वारदात को अंजाम दे चुका है। इस बातों को इन चोरों ने खुद कबूल किया है। उन्होंने ये भी बताया कि इन गिरोह के अन्य सदस्य की भी गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह छापेमारी की जा रही है।

ज्ञात हो कि पिछले दिनों भरगामा थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर उत्तर पंचायत स्थित शेखपुरा गांव से अज्ञात चोरों ने बिजली के 11हजार वोल्ट के करीब 21 पोल से तार चोरी कर लिए थे। जिनकी कीमत लाखों रुपए बताई गई थी। जानकार बताते हैं कि इस चोरी से पहले भी 22 नवंबर को हीं सिरसिया कला पंचायत के वार्ड तीन और चार से अज्ञात चोरों ने लगभग दो किलोमीटर का करीब सात से आठ बिजली पोल के 11हजार लाइन के तार चोरी कर आसानी से फरार हो गया था। जबकि दूसरे दिन हीं 23 नवंबर को रघुनाथपुर उत्तर पंचायत के शेखपुरा गांव से हीं 11 बिजली पोल के 11हजार लाइन का तार एवं ट्रांसफार्मर से तेल चोरी होने की मामला प्रकाश में आया था।

चोरी की घटना की सूचना मिलने के बाद बिजली विभाग के जेई अनुराग कुमार ने अज्ञात चोरों के खिलाफ भरगामा थाना में मामला दर्ज करवाया था। हालांकि इस संबंध में जानकारी देते हुए भरगामा थाना अध्यक्ष सह इंस्पेक्टर आदित्य कुमार ने बताया कि विभिन्न जगहों से बिजली के पोल पर से तार की चोरी होने की घटनाओं का जल्द हीं उद्वेदन कर लिया जाएगा।

इस संबंध में फारबिसगंज डीएसपी खुसरू सिराज का कहना है कि इन चोरों के खिलाफ पुलिसिया कार्रवाई जारी है। वहीं इस संबंध में एसपी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों से इस तरीके के चोरी की घटना घटित होने की जानकारी मिली है। जिसको लेकर पुलिस पूरी तरह से सक्रिय है। जल्द हीं हर एक बिजली तार चोर गिरोह को चिन्हित कर गिरफ्तार कर लिया जाएगा।