News4All

Latest Online Breaking News

पटना/ बिहार संगीत योग्यताधारी प्रशिक्षित संघ का प्रदेश स्तरीय धरना आज

नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष मुकेश मिलन के नेतृत्व में आयोजित है धरने के कार्यक्रम

सात सूत्री मांग पर आयोजित है एक दिवसीय धरना कार्यक्रम

पटना : संगीत शिक्षक बहाली हेतु एसटीईटी परीक्षा और BPSC परीक्षा में अनेक बाधा आने से बिहार संगीत योग्यताधारी प्रशिक्षित संघ बिहार के नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष मुकेश मिलन ने सभी संगीत प्रशिक्षित अभ्यर्थियों से आह्वान किया था कि 9 अक्टूबर 2023 को गर्दनीबाग पटना में प्रदेश स्तरीय एक दिवसीय शांतिपूर्ण धरना दें ।उनके आह्वान पर आज सैकड़ों अभ्यर्थी कार्यक्रम में भाग ले रहे हैं ।

प्रदेश अध्यक्ष मुकेश मिलन ने कहा कि संगीत शिक्षक अभ्यर्थियों के बीपीएससी परीक्षा आवेदन में संगीत प्रशिक्षित अभ्यर्थियों को संगीत पेपर 1 में 17 एवं पेपर 2 में 8 के अलावा अनिवार्य विषय में भी गलत प्रश्नोत्तर, दस वर्ष उम्र की छूट जो एसटीईटी में दिया गया था और उत्तीर्ण होकर भी BPSC परीक्षा की आश लगाने के बाबजूद BPSC परीक्षा के आवेदन में मौका नहीं दिए जाने, EWS का लाभ नहीं दिए जाने, अपियारिंग कंडीडेट को मौका नहीं दिए जाने एवं अनेक बाधाये आने के कारण सात सूत्री मांग का ज्ञापन धरना के माध्यम से मुख्यमंत्री को देंगे । उन्होंने इस प्रदेश स्तरीय धरना को सफल बनाने हेतु बिहार के तमाम संगीत अभ्यर्थियों और संगीत प्रेमियों को पटना आने का आह्वाहन किया था । इस धरना कार्यक्रम में मुख्य रूप से बिहार संगीत योग्यताधारी प्रशिक्षित संघ बिहार के संरक्षक सह पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ब्रजेश मिश्रा एवं संघ के सम्मानित संरक्षक सह बिहार विधान परिषद के सदस्य नवल किशोर यादव के अलावा बिहार के विभिन्न जिला के संगीत अभ्यर्थीगण और संगीत प्रेमी भाग ले रहे हैं ।

ज्ञात हो कि कुछ दिन पूर्व ही मुकेश मिलन बिहार संगीत योग्यताधारी प्रशिक्षित संघ बिहार के प्रदेश अध्यक्ष बने हैं । रविवार को रक्तकाली चौसठ योगिनी धाम सहरसा में बिहार संगीत योग्यताधारी प्रशिक्षित संघ बिहार के प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आयोजित हुई थी जिसमे पुराने समिति को भंग कर नए समिति का गठन हुआ था । पूर्व प्रदेश अध्यक्ष जहानाबाद के ब्रजेश मिश्रा ने सहरसा के मुकेश मिलन को बिहार के अध्यक्ष पद का दायित्व देकर त्यागपत्र दिया जिसे बैठक में उपस्थित सदस्यों द्वारा तालियों और माला पहनाकर समर्थन दिया गया था । उसके बाद से ही नए प्रदेश अध्यक्ष ने अपनी रणनीति बनानी शुरू कर दी थी । यह भी ज्ञात हो कि पूर्व में भी मुकेश मिलन के नेतृत्व या समर्थन में कई धरना व अन्य प्रदर्शन का आयोजन किया जा चुका है, जिसका परिणाम भी सुखद रहा है ।