News4All

Latest Online Breaking News

चंडीगढ़/ कायस्थ सभा ने धूमधाम से मनाया तीज महोत्सव

कई प्रकार के कार्यक्रमों का किया गया आयोजन

चित्रांश मेधावी विद्यार्थियों के साथ साथ महिला मीडियाकर्मियों को भी किया सम्मानित

चंडीगढ़ : प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष कायस्थ सभा चंडीगढ़ के द्वारा शनिवार को बड़े ही धूमधाम से तीज मनाया गया । इंडस्ट्रियल एरिया फेज 2 स्थित शिव मानस मंदिर के हॉल में शाम 6 बजे से यह कार्यक्रम आयोजित किया गया । कार्यक्रम में चंडीगढ़ ट्राईसिटी व आसपास के लगभग 150 चित्रांशों ने शिरकत की ।

कार्यक्रम की शुरुआत भगवान श्री चित्रगुप्त जी की पूजा अर्चना व दीप प्रज्वलित कर की गई । तत्पश्चात मेंहदी प्रतियोगिता, सांस्कृतिक कार्यक्रम, तीज क्वीन कार्यक्रम आदि कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया । श्रीमती राशि श्रीवास्तव के मंच संचालन में सभी तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया ।

कार्यक्रम में जहाँ मुख्य अतिथि के रूप में पंजाब की एडीजीपी श्रीमती विभू राज ने शिरकत की वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में चंडीगढ़ नगर निगम की पार्षद श्रीमती विमला दुबे व मनोनीत पार्षद श्रीमती गीता चौहान ने भी कार्यक्रम में शिरकत की । कायस्थ सभा द्वारा तीनों ही विशिष्ट महिलाओं को स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया ।

प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी इस अवसर पर 4 मेधावी चित्रांश बच्चों को भी सम्मानित किया गया । इन बच्चों ने 10वीं व 12वीं में 90 फीसदी से अधिक अंक प्राप्त किया था । सभा की ओर से इनके उज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएँ भी प्रेषित की गई ।

इस वर्ष से सभा ने तीज के अवसर पर कुछ महिला मीडियाकर्मियों को भी सम्मानित करने का निर्णय लिया । इस क्रम में पहली बार सभा ने अमर उजाला की श्रीमती वीणा तिवारी, पंजाब केसरी की श्रीमती अर्चना व द विजन न्यूज़ की श्रीमती पूजा गोयल को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया ।

कार्यक्रम के अंत मे सभा के अध्यक्ष जेपी श्रीवास्तव ने बताया महिला विंग की अध्यक्षा अंजलि श्रीवास्तव की अध्यक्षता व सांस्कृतिक सचिव पूजा पल्लवी की देखरेख में सभी कार्यक्रमों का आयोजन किया गया । कार्यकारिणी के सभी सदस्यों सहयोग से यह आयोजन सफल हुआ । इस कार्यक्रम में सभा के कई पूर्व पदाधिकारी व अनेक गण्यमान्य लोग भी उपस्थित हुए ।