News4All

Latest Online Breaking News

चंडीगढ़/ “हर घर तिरंगा” एवं “मेरी माटी मेरा देश” अभियान में भाग लेकर एनसीसी यूनिट ने दिखाई देशभक्ति

चंडीगढ़ : भारत के 77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर, 2 चंडीगढ़ राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) इकाई ने “हर घर तिरंगा” और “मेरी माटी” के उत्साहपूर्ण उत्सव के माध्यम से शहर को देशभक्ति के जोशीले प्रदर्शन से रोशन कर दिया। यह कार्यक्रम राष्ट्रव्यापी “आजादी का अमृत महोत्सव” के स्मरणोत्सव के हिस्से के रूप में सावधानीपूर्वक आयोजित किया गया था, और इसमें 295 एनसीसी कैडेटों और 9 एनसीसी एसोसिएट अधिकारियों की उत्साही भागीदारी देखी गई।

अमृत ​​महोत्सव पहल के लोकाचार के अनुरूप, एनसीसी कैडेटों ने मातृभूमि के प्रति भक्ति और निष्ठा की गहरी भावना पैदा करने के लिए यात्रा शुरू की।

कार्यक्रम के केंद्र में, एक गंभीर प्रतिज्ञा समारोह हुआ, जहां एनसीसी कैडेट एकता, अखंडता और संप्रभुता के गुणों को बनाए रखने की शपथ लेने के लिए एकजुट हुए। उनकी सामूहिक प्रतिज्ञा की गूंजती गूंज ने उन आदर्शों की रक्षा के लिए एक मजबूत प्रतिबद्धता को प्रतिध्वनित किया जिनके लिए राष्ट्र खड़ा है।

सामुदायिक सहभागिता के केंद्र में प्रवेश करते हुए, चंडीगढ़ एनसीसी इकाई ने प्रभावशाली पहलों की एक श्रृंखला को क्रियान्वित किया। वृक्षारोपण अभियान के माध्यम से, उन्होंने एक हरित और अधिक टिकाऊ भविष्य की नींव रखी, जो भूमि और उसके प्रतिनिधित्व वाले मूल्यों दोनों के पोषण के प्रति उनके समर्पण का प्रतीक है। इसके अतिरिक्त, पोस्टर बनाने और जटिल रंगोली पैटर्न सहित कला के अभिनव प्रदर्शनों के माध्यम से कैडेटों की कलात्मक प्रतिभा जीवंत हो उठी, सभी को भारत की विविध टेपेस्ट्री के लिए अपनेपन और सम्मान की भावना पैदा करने के लिए डिज़ाइन किया गया था।

देशभक्ति का यह उत्सव राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) द्वारा बढ़ावा दिए गए स्थायी मूल्यों के प्रमाण के रूप में खड़ा है, जो चरित्र निर्माण, अनुशासन और सेवा की गहन भावना के लिए प्रतिबद्ध एक प्रमुख युवा संगठन है। एनसीसी, अपनी बहुमुखी गतिविधियों के माध्यम से, युवा मन को देशभक्ति और सामाजिक जिम्मेदारी की बढ़ती भावना के साथ सशक्त बनाना है।