News4All

Latest Online Breaking News

चंडीगढ़/ सेक्टर 30 के भारती भवन में कन्नड़ संघ द्वारा विशेष भक्तिमय कार्यक्रम का किया गया आयोजन

शिव कुमार कला संघ के अखिल भारतीय वचन संस्कृति अभियान सनेहल्ली कलाकारों के द्वार “तुम्हारे शिव और कोई नहीं” नामक विशेष कार्यक्रम ने दर्शकों को कर दिया मंत्रमुग्ध

✍️ अजय कुमार, चंडीगढ़

चंडीगढ़ : कन्नड़ संघ (आर) द्वारा सेक्टर 30 के भारती भवन में रविवार को “तुम्हारे शिव और कोई नहीं” शीर्षक कार्यक्रम का आयोजन किया गया । श्री शिव कुमार कला संघ के अखिल भारतीय वचन संस्कृति अभियान सनेहल्ली कलाकारों के द्वारा यह विशेष नृत्य प्रदर्शन कार्यक्रम किया गया। हिंदी में इस मंत्रमुग्ध कर देने वाली प्रस्तुति में 12-वीं सदी के प्रतिष्ठित भारतीय राजनेता, दार्शनिक, सांसद और कवि श्री बसवन्ना के कालजयी 44 वचन शामिल हैं, जिन्हें बसवेश्वर और जगदज्योति बसवेश्वर के नाम से भी जाना जाता है।

नृत्य कार्यक्रम श्रीनिवास जी कप्पन्ना द्वारा विचारपूर्वक संकल्पित और स्नेहा कप्पन्ना द्वारा निष्पादित किया गया । नृत्य कार्यक्रम का उद्देश्य इन अमूल्य वचनों की प्रमुखता को बढ़ाना है। यह प्रयास श्री तारालाबालु शाखा मठ सनेहल्ली के पट्टाध्यक्षरू, श्री पंडिताराध्य शिवाचार्य स्वामीजी के उदार आशीर्वाद से संभव हुआ है।

कन्नड़ संघ (आर) चंडीगढ़ और आंध्र संगम, केरल समाज और अयप्पा समाज और तमिल संगम जैसे प्रतिष्ठित संघों के बीच एक सहयोगात्मक प्रयास, कार्यक्रम को आयोजित किया गया। जिस्मे 44 बसवेश्वर वचनो को प्रस्तुत किया गया। दर्शन पर नृत्य प्रस्तुति ने सभी उपस्थित दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। सेक्टर 30बी, तमिल संगम, चंडीगढ़ में नव उद्घाटन भारती भवन में एक भव्य प्रदर्शन आयोजित किया गया, जो क्षेत्र के समृद्ध सांस्कृतिक वैभव को दर्शाता है।

इस समारोह ने सफलतापूर्वक जीवन के सभी क्षेत्रों के लोगों को आकर्षित किया और उपस्थित लोगों के मन में वचनों की एक अमिट छाप सफलतापूर्वक छोड़ी। इस अवसर पर रामकृष्ण आश्रम चंडीगढ़ के अध्यक्ष स्वामीजी अनुपमानंदजी महाराज उपस्थित थे।