News4All

Latest Online Breaking News

चंडीगढ़/ पार्टी कार्यालय के लिए राज्यपाल द्वारा जमीन देने से इनकार करना दुर्भाग्यपूर्ण : आप

क्या अकाली दल या सीपीएम ने चंडीगढ़ से अपना सांसद बनाने की शर्त पूरी की ?: प्रेम गर्ग

चंडीगढ़ : आप नेता प्रेम गर्ग ने चंडीगढ़ में आम आदमी पार्टी को पार्टी कार्यालय के लिए जमीन आवंटित करने से इंकार करने के चंडीगढ़ प्रशासन के फैसले को दुर्भाग्यपूर्ण और राजनीति से प्रेरित बताया है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल श्री बनवारी लाल पुरोहित जी को पार्टी के आवेदन पर निर्णय लेते समय निष्पक्षता से काम करना चाहिए था। आप अब पंजाब में 92 विधायकों के साथ एक राष्ट्रीय पार्टी है, जो राज्य में आज तक किसी भी पार्टी के विधायकों से अधिक है। आप 14 पार्षदों के साथ चंडीगढ़ में सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी है। आम आदमी पार्टी के 7 राज्यसभा सदस्य और पंजाब से 1 लोकसभा सदस्य है।

यह दलील कि आम आदमी पार्टी के पास चंडीगढ़ से कोई निर्वाचित सांसद नहीं है, सही नहीं है, क्योंकि शिअद और सीपीएम दोनों के पास चंडीगढ़ से कभी भी कोई सांसद नहीं था, लेकिन इन दोनों पार्टियों को चंडीगढ़ में अपने कार्यालयों के लिए जमीन आवंटित की गई थी।

गर्ग ने आगे कहा कि भाजपा और कांग्रेस दोनों की पंजाब इकाइयों के कार्यालय चंडीगढ़ में हैं जबकि इन दोनों पार्टियों की चंडीगढ़ इकाइयों के भी शहर में अलग-अलग कार्यालय हैं। यदि भाजपा, कांग्रेस, शिअद और सीपीएम को चंडीगढ़ में जमीन दी जा सकती है, तो आम आदमी पार्टी का अनुरोध क्यों अस्वीकार कर दिया गया, जो चंडीगढ़ में भी सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी है।

आगे गर्ग कहते हैं कि अगर सीपीएम, जिसका चंडीगढ़, पंजाब और हरियाणा में शायद ही कोई महत्वपूर्ण प्रतिनिधित्व था, को शहर में जमीन आवंटित की जा सकती है, तो प्रशासन और माननीय राज्यपाल द्वारा आप के साथ सौतेला व्यवहार क्यों किया जा रहा है ?