News4All

Latest Online Breaking News

चंडीगढ़/ सेक्टर 49 व 54 में किया गया पौधरोपण व पौधा वितरण

गवर्नमेंट हाई स्कूल सेक्टर 49 डी और गवर्नमेंट हाई स्कूल सेक्टर 54 में पौधारोपण और औषधि पौधे वितरित करने के प साथ साथ बच्चों को औषधि पौधो का महत्व भी बताया गया

चंडीगढ़ : सोमवार को जय मधुसूदन जय श्री कृष्ण फाउंडेशन और हरियावल पंजाब द्वारा अमर बलिदानी शहीद उधम सिंह जी के शहादत दिवस को याद करते हुए तथा हिन्दी साहित्य जगत के अमर कथाकार मुंशी प्रेमचन्द जी की जयन्ती को समर्पित पौधारोपण किया गया। जहां गवर्नमेंट हाई स्कूल, सैक्टर-49 डी की प्रिंसिपल श्रीमती दर्शनजीत कौर और इको क्लब प्रभारी अमनदीप साहनी के नेतृत्व में विद्यार्थियों ने परिसर में पौधे लगा कर पर्यावरण के संरक्षण हेतु प्रण लिया वहीं जीएचएस-54 विद्यालय की प्रिंसिपल श्रीमती कुलदीप कौर और इको क्लब प्रभारी प्रेमचंद के दिशानिर्देश में श्री प्रभुनाथ शाही के नेतृत्व में विद्यार्थियों ने परिसर में पौधे लगाए और उधम सिंह जी के अमर बलिदान को याद किया  । साथ ही प्रण किया हम अपनी धरती माँ के संरक्षण हेतु सबसे आगे रहेंगे और बढ़ चढ़ कर पेड़ लगायेंगे ।

प्रभुनाथ शाही ने पहले बच्चों को आज के विशेष दिन की महत्ता का परिचय देते हुए कहा कि हमारा दायित्व पहले पर्यावरण की सुरक्षा के लिए होना चाहिए, जहां बुद्धि की आवश्यकता है वहाँ उसका उचित प्रयोग करें और जहां ताक़त चाहिए वहाँ उधम सिंह की तरह जज़्बा होना चाहिए, ऐसा भाव हमारी युवा पीढ़ी में होना चाहिए।

डॉ संगम वर्मा ने मुंशी प्रेमचन्द के सम्बन्ध में कहा कि प्रेमचन्द न केवल अमर कथाकार हैं बल्कि उन्होंने अपनी क़लम से यथार्थवादी उपन्यास की सृजना कर प्रगतिवादी विचारधारा को आगे बढ़ाया।

पर्यावरण के प्रति समर्पित कार्य के लिए विद्यालय परिवार के तरफ से श्री प्रभुनाथ शाही, जय मधुसुदान जय श्रीकृष्ण फाउंडेशन और हरियावल पंजाब चंडीगढ़ का धन्यवाद किया । इस दौरान डॉ संगम वर्मा और सनी कुमार, रजनीश राणा, अशोक कपिला जी और उनकी धर्मपत्नी भी उपस्थित रहे ।