News4All

Latest Online Breaking News

पंचकूला/ उपायुक्त की अध्यक्षता में अवैध अतिक्रमण को रोकने और अनाधिकृत कालोनियों के लिए गठित जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक हुई आयोजित

अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई के दौरान आपस में तालमेल बना कर रखें अधिकारी : उपायुक्त

पंचकूला : उपायुक्त महावीर कौशिक ने सोमवार को जिला सचिवालय के सभागार में अवैध अतिक्रमण को रोकने और अनाधिकृत कालोनियों के लिए गठित जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक की अध्यक्षता की तथा संबंधित अधिकारियों को उचित दिशा-निर्देश दिए । इस अवसर पर एसडीएम पंचकूला ममता शर्मा, एसडीएम कालका रूचि सिंह बेदी तथा एसीपी राज कुमार भी उपस्थित थे।


उपायुकत ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई के दौरान आपस में तालमेल बना कर रखें तथा पैरीफेरी नियंत्रित क्षेत्र के अधीन अवैध अतिक्रमण के विरूद्ध तोड़फोड़ की कार्यवाही की पूर्व सूचना डियूटी मैजिस्ट्रेट को दें। उन्होंने कहा कि तोड़फोड़ की कार्यवाही के दौरान प्रयाप्त मात्रा में पुलिस बल तथा अन्य टीम को साथ लेकर जाएं ताकि किसी भी प्रकार की आपात स्थिति से निपटा जा सके।

इस अवसर पर जिला नगर योजनाकार जयदीप ने उपायुक्त को अवगत करवाया कि अभी तक कुल 20 कालोनियों को नियमित करने के आवेदन प्राप्त हुए हैं जिनमें से 6 काॅलोनियां ड्रोन सर्वे के तहत नहीं आती। शेष 14 काॅलोनियों में से केवल एक काॅलोनी विभाग के सभी मानदंड पूरे करती है तथा तीन काॅलोनियों में कुछ कमियां हैं।

इस अवसर पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गगनदीप सिंह, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी राजन सिंगला, नायब तहसीलदार हरदेव, पंचायती राज के कार्यकारी अभियंता विकास राणा तथा अन्य संबंधित अधिकारी भी उपस्थित थे।