News4All

Latest Online Breaking News

सहरसा/ संगीत योग्यताधारी प्रशिक्षित बेरोजगार संघ समाधान यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री से करेगा मुलाकात

आगामी 2 फरवरी को सहरसा में मुख्यमंत्री से मिलकर सौंपा जाएगा ज्ञापन

रविवार को आयोजित संघ की विशेष बैठक के तैयार की गई अन्य भी कई कार्ययोजनाएँ


सहरसा : रविवार को स्थानीय कोशी कॉलोनी में संगीत योग्यताधारी प्रशिक्षित बेरोजगार संघ सहरसा की एक विशेष बैठक आयोजित की गई, जिसमे संगीत शिक्षको की बहाली को लेकर अनेक रणनीति तैयार की गई । इस रणनीति के तहत आगामी 02/02/2023 को मुख्यमंत्री के समाधान यात्रा के दौरान सहरसा में उनसे मिलकर संगीत शिक्षको की बहाली का प्रस्ताव रखा जाएगा ।

संघ के प्रशिक्षित बेरोजगार कलाकारों ने कहा कि 2011 के बाद संगीत शिक्षको की बहाली नहीं हुआ है जबकि मध्यप्रदेश, झारखंड आदि अनेक प्रदेशों में प्रारंभिक से उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में संगीत शिक्षको की बहाली होती रहती है । साथ ही प्रत्येक वर्ष केंद्रीय विद्यालयों, नवोदय विद्यालयों आदि में भी संगीत शिक्षकों की बहाली होती है । यदि इस बार बिहार में संगीत शिक्षको की बहाली नहीं हुई तो लाखों संगीत योग्यताधारी प्रशिक्षित कलाकार बेरोजगार ही रह जाएंगे और विद्यालयों में विद्यार्थी संगीत विषय रखकर भी इस विषय के शिक्षकों के अभाव में पढ़ नही पाएंगे ।

ज्ञात हो कि इस विषय के पद का सृजन उच्च एवं उच्चतर विद्यालयों में हो चुका है हजारों संगीत शिक्षक का पद भी रिक्त है जिसपर बहाली अतिआवश्यक है । अब अगर इस पर सरकार गंभीर हो नही हुई तो पूरे बिहार में चरणबद्ध आंदोलन होगा । इस आंदोलन की रूपरेखा की तैयारी युद्धस्तर पर पूरे बिहार में हो रही है ।

बैठक में संरक्षक मुकेश मिलन, संरक्षक कन्हैया सिंह कन्हैया, अध्यक्ष श्याम कुमार दास, सचिव नीरज कुमार शानू, उपाध्यक्ष ब्रजेश कुमार सिंह, उपाध्यक्ष उत्तम मिश्रा, कोषाध्यक्ष अजय ठाकुर, एडमिन धीरेंद्र कुमार धीरज, गायक चंदन मिश्रा, राहुल सिंह, अखिलेश कुमार मिट्ठू, आशीष कुमार, विकास, श्याम, सुनील, मनोज, नीतीश आदि उपस्थित थे ।