News4All

Latest Online Breaking News

तिरुवनंतपुरम/ स्पोर्ट क्लाइंबिंग फेडरेशन ऑफ़ इंडिया की विशेष आम बैठक सम्पन्न

डॉ. राजमोहन पिल्लई चुने गए अध्यक्ष

बिहार के सैयद अबादुर रहमान भी चुने गए कार्यकारिणी सदस्य

तिरुवनंतपुरम/पटना : स्पोर्ट क्लाइम्बिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (SCFI) की पिछले दिनों एक विशेष आम बैठक आयोजित की गई । बैठक में बीटा ग्रुप के चेयरमैन डॉ. राजमोहन पिल्लई को नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया । बैठक रविवार को त्रिवेंद्रम टेनिस क्लब में आयोजित हुई ।

फेडरेशन की कार्यकारिणी में पहली बार बिहार ने सैयद अबादुर रहमान के रूप में अपनी जगह बनाई । ज्ञात हो कि रहमान बिहार के पटना से हैं और बिहार के पहले राष्ट्रीय क्लाइंबर हैं । वे स्पोर्ट क्लाइम्बिंग एसोसिएशन ऑफ बिहार के सचिव के रूप में भी कार्यरत हैं । उन्होंने बताया कि उनका मुख्य फोकस बिहार के खिलाड़ियों को स्पोर्ट क्लाइंबिंग एसोसिएशन ऑफ़ बिहार और स्पोर्ट क्लाइंबिंग फेडरेशन ऑफ़ इंडिया के माध्यम से ओलंपिक तक पहुंचाना है ।

नव नियुक्त अध्यक्ष डॉ. राजमोहन पिल्लई कहां की सैयद अबादुर रहमान नए आने वाले खिलाड़ियों के लिए बहुत प्रेरणादाई है क्योंकि उनके स्ट्रगल से खिलाड़ी सीख सकते हैं किस तरीके से ट्रेनिंग किया जाए और मेहनत करके आगे बढ़ा जाए।

फेडरेशन के महासचिव कर्नल एस.पी. मलिक और उपाध्यक्ष ब्रिगेडियर यादव के नेतृत्व आयोजित बैठक में युवा भारतीय क्लाइंबर की हाल की उपलब्धियों, विशेष रूप से दिसंबर 2023 में आयोजित एशियाई किड्स चैंपियनशिप की सराहना की गई। डॉ. राजमोहन ने पिछले वर्ष के दौरान खेल पर्वतारोहण में भारत द्वारा की गई पर्याप्त प्रगति को भी स्वीकार किया।

नवनिर्वाचित अध्यक्ष डॉ. राजमोहन पिल्लई ने पहले चेन्नई में ब्रिटानिया अमृतराज टेनिस (BAT) अकादमी की स्थापना में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, जिसने लिएंडर पेस और सोमदेव देववर्मन जैसे टेनिस सितारे तैयार किए । साथ ही वे एक प्रसिद्ध एथलीट भी हैं । वे कई राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्पर्द्धाओं का हिस्सा बनते हुए कई खिताब भी अपने नाम कर चुके हैं ।