News4All

Latest Online Breaking News

अररिया/ खजूरी बाजार स्थित कबाड़ के गोदाम में लगी भीषण आग : लाखों का सामान जलकर ख़ाक

✍️ अंकित सिंह, भरगामा (अररिया)

भरगामा (अररिया) :  थाना क्षेत्र के खजुरी बाजार में शुक्रवार की देर रात एक कबाड़ के गोदाम में भीषण आग लग गई. आग इतनी भीषण थी कि भरगामा के अलावे फारबिसगंज, रानीगंज के अतिरिक्त दमकल की गाड़ियों को आग बुझाने के लिए बुलाना पड़ा. दमकल की गाड़ियों ने करीब चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आग में लाखों रुपये का नुकसान हुआ है. आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है ।

खजुरी बाजार में उमेश चौधरी का कबाड़ का गोदाम बना हुआ है. गोदाम में लाखों रुपये का कबाड़ पड़ा हुआ था. गोदाम में केमिकल व तेल के खाली ड्रम भी बड़ी संख्या में रखे हुए थे. देर रात अचानक गोदाम में आग लग गई. गोदाम मालिक व आसपास के ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया,लेकिन देखते हीं देखते आग ने भीषण रूप ले लिया. आग ने पूरे गोदाम को अपनी चपेट में ले लिया. आग की लपटें दूर-दूर तक दिखाई देने लगी ।

चार घंटे में पाया आग पर काबू

आग लगने की सूचना के बाद भरगामा से दमकल की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया,लेकिन आग तेजी से फैलती चली गई. सूचना के बाद भरगामा थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची. आग के फैलने के कारण रानीगंज,फारबिसगंज से भी दमकल की गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया. तीनों जगहों से पहुंची कई दमकल की गाड़ियों ने चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आग पर काबू पाने के बाद भी सुबह तक धुआं उठता रहा. अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं लग पाया है. पीड़ित कबाड़ी गोदाम मालिक खजुरी बाजार निवासी उमेश चौधरी ने बताया की बीते शुक्रवार को खजुरी बाजार में हाट लगी थी. संदेह है की कोई सिगरेट या फिर बीड़ी पीकर कबाड़ी गोदाम में फेंक दिया होगा. जिस कारण अचानक कबाड़ी गोदाम में रात्रि के लगभग एक बजे आग लग गई. कबाड़ी गोदाम में आग लगने से लाखों रूपये का कबाड़ी का सामान जलकर राख हो गया ।

स्थानीय लोगों ने बताया कि अगर ससमय दमकल की गाड़ी घटनास्थल पर नहीं पहुंचता तो बड़ी घटना घटित हो जाती. इधर अग्निपीड़ित उमेश चौधरी ने भरगामा सीओ को आवेदन देकर मुआवजा की मांग की है. वहीं खजुरी बाजार के वार्ड सदस्या रिंकी देवी,व्यवसाई सह समाजसेवी अशोक चौधरी,समाजसेवी बेचन चौधरी,ओमप्रकाश चौधरी,विक्की चौधरी,भुट्टो चौधरी,वार्ड सदस्य प्रतिनिधि सुनील चौधरी,पिन्टू यादव,चंदन चौधरी,मिथलेश मेहता आदि ने अग्निपीड़ित को जल्द से जल्द सरकारी मुआवजा मुहैया कराने की मांग की है. वहीं इस संबंध में सीओ निरंजन कुमार मिश्र ने बताया कि आग से नुकसान का आकलन किया जा रहा है ।