News4All

Latest Online Breaking News

पंचकूला/ इंडियन मोटरस्पोर्ट कार्निवल में 200 से अधिक मोटरिस्ट ने दिखाया अपना दमखम

जेजे संधू ऑटोक्रॉस में ओवरऑल विजेता घोषित हुए, दिल्ली के शफत और त्रिवेन्द्र नेगी अपनी अपनी क्लासेज में सबसे तेज़ रहे

शेखर त्यागी, पृथ्वी ढिल्लों, ड्रिथमैन और संतोष बिश्नोई ने मोटोक्रॉस जीता

मनकरण भांबरा, जसवन्त मठारू, हरमन बेनीपाल, रूपिंदर, भुवन ने ऑफ-रोड कम्पीटिशन में अपनी-अपनी कैटेगरी में प्रथम स्थान हासिल किया

पंचकूला : इंडियन मोटरस्पोर्ट्स कार्निवल (आईएमसी), फेडरेशन ऑफ मोटर स्पोर्ट्स क्लब ऑफ इंडिया (एफएमएससीआई) से लाइसेंस प्राप्त एक जाने माने इवेंट में देश भर से 200 से अधिक मोटरिस्ट्स की भागीदारी ने इवेंट को सफल बना दिया। इस दौरान उन्होंने अपना दमखम दिखाया और अपनी अपनी कैटेगरी में जीत हासिल की। इस इवेंट का आयोजन शालीमार ग्राउंड, सेक्टर 5, पंचकूला में किया गया था जो कि अपनी तरह का पहला खेल आयोजन था। इस इवेंट में 2000 से अधिक की संख्या में उत्साही दर्शकों ने अपनी मौजूदगी दर्ज करवाई और मोटर रेसिस का आनंद लियाा।

जेजे संधू को ऑटोक्रॉस में ओवरऑल विनर घोषित किया गया, वहीं दिल्ली के शफत और त्रिवेन्द्र नेगी अपनी क्लॉसेज में सबसे तेज़ थे। सबसे बेहतरीन और ओवरऑल प्रदर्शन करने वालों में जे जे संधू, त्रिवेंद्र नेगी, मनेंदर सिंह, हरप्रीत बावा और जतिन अग्रवाल शामिल थे।

शेखर त्यागी, पृथ्वी ढिल्लों, ड्रिथमैन और संतोष बिश्नोई ने मोटोक्रॉस सेगमेंट में जीत हासिल की। ऑफ-रोड प्रतियोगिता में मनकरन भांबरा, जसवन्त मठारू, हरमन बेनीपाल, रूपिंदर, भुवन ने अपने-अपने वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त किया।

प्रोफेशनल रैलिइंग इवेंट्स के आयोजन में 10 वर्षों से अधिक का अनुभव रखने वाले एक शौकीन मोटरस्पोर्ट उत्साही और इंडियन मोटर कार रैली (आईएमसी) के सीईओ यशवीर सिंह संधू ने कहा कि इंडियन मोटरस्पोर्ट कार्निवल, जो देश के ऑटोमोटिव कल्चर और हिस्टरी में एक महत्वपूर्ण स्थान रखता है। इसके साथ ही ये साहस, धैर्य और सौहार्द की भावना का प्रतीक, जीप, एसयूवी और जिप्सियों को अलग-अलग रंगों में देखा गया, जिससे इस कार्यक्रम में एक नई तरह की शान जुड़ गई।

उन्होंने कहा कि इंडियन मोटरस्पोर्ट कार्निवल, भारत में सबसे प्रतिष्ठित मोटर रैलियों में से एक है, जो मोटर रेसिंग को लेकर उत्साही लोगों, प्रोफेशनल्स और दर्शकों के लिए देश की शानदार ऑटोमोटिव विरासत का जश्न मनाने और क्षेत्र में तकनीकी प्रगति का प्रदर्शन करने के लिए एक प्लेटफॉर्म के रूप में कार्य करता है।

उल्लेखनीय है कि संधू ने 8 बार सजोबा रैली, 1 बार रैली ऑफ हिमालयाज, 1 बार रैली ऑफ चंबा, 1 बार डेजर्ट स्टॉर्म समेत कई अन्य मोटरस्पोर्ट इवेंट में मार्शलिंग की है।

संधू ने कहा कि “आईएमसी एक एफएमएससीआई लाइसेंस प्राप्त इवेंट था जहां सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया गया था।”

उन्होंने कहा, एक रोमांचक स्पोर्टिंग इवेंट के रूप में अपनी भूमिका से परे, मोटर रैली एकता और गौरव की भावना को बढ़ावा देती है, ऑटोमोबाइल के प्रति अपने जुनून को साझा करने और भारत के लुभावने लैंडस्कैप्स का पता लगाने के लिए अलग अलग बैकग्राउंड्स से आने वाले लोगों को एक साथ लाती है।

संधू ने पूरे आयोजन के बारे में कहा कि “सरकारों को उन क्षेत्रों की प्राकृतिक सुंदरता और सांस्कृतिक विविधता को उजागर करके पर्यटन और आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लिए ऐसे खेल आयोजनों को बढ़ावा देना चाहिए।”

संधू ने बताया कि आईएमसी के बैनर तले अगला आयोजन 21 जून को ट्राइसिटी में होगा।