News4All

Latest Online Breaking News

चंडीगढ़/ क्रेक एकेडमी की अनोखी स्कॉलरशिप योजना “मेरे शहर के 100 रतन” का हुआ शुभारंभ

चंडीगढ़ : पंजाब भर में 11,700 मेधावी छात्रों के लिए शैक्षिक अवसरों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से क्रेक एकेडमी का अनोखा स्कॉलरशिप कार्यक्रम ‘मेरे शहर के 100 रतन’ शनिवार को चंडीगढ़ में लॉन्च किया गया । इस अवसर पर पंजाब के कैबिनेट मंत्री चेतन सिंह जोड़ामाजरा और लालचंद कटारूचक्क के साथ पूर्व मंत्री परगट सिंह मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

इस अवसर पर बोलते हुए परगट सिंह ने कहा कि इस कार्यक्रम से पंजाब के छात्रों को बड़े पैमाने पर मदद मिलेगी। चेतन सिंह जोड़ामाजरा ने कहा कि हम वंचित छात्रों को शिक्षा तक पहुंच प्रदान करके उनके उत्थान पर अकादमी के दृष्टिकोण की सराहना करते हैं। लाल चंद कटारुचक्क ने कहा कि यह कार्यक्रम छात्रों को मेट्रो शहरों की तरह वैश्विक स्तर की शिक्षा तक पहुंच प्राप्त करने में मदद करेगा।

क्रैक अकादमी के संस्थापक नीरज कंसल ने कहा कि स्कॉलरशिप कार्यक्रम पंजाब के प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र से 100 उत्कृष्ट छात्रों का चयन करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिससे पंजाब में कुल 11,700 लाभार्थी होंगे। स्कॉलरशिप प्रोग्राम टियर 3 और टियर 4 शहरों के छात्रों को राष्ट्रीय स्तर की गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करेगा, जिससे उनकी शैक्षणिक वृद्धि को बढ़ावा मिलेगा और उन्हें उज्ज्वल भविष्य के लिए सशक्त बनाया जाएगा।

ज्ञात हो कि अकादमी ने हिमाचल में छात्रों के लिए यह स्कॉलरशिप कार्यक्रम पहले ही शुरू कर दिया है।