News4All

Latest Online Breaking News

चंडीगढ़/ शहर में 28-31 मार्च को आयोजित होगी 37वीं सजोबा एनुअल मोटर कार रैली

120 से अधिक मोटर चालक रैली में लेंगे हिस्सा

रैली का रूट होगा चुनौतियों से भरा

चंडीगढ़ : क्षेत्र में मोटरस्पोर्ट प्रेमियों के लिए अच्छी ख़बर है। सेंट जॉन्स ओल्ड बॉयज़ एसोसिएशन (सजोबा) एनुअल मोटर कार रैली के 37 वें संस्करण को 28 मार्च को हरी झंडी दिखा कर सेंट जॉन्स हाई स्कूल, सेक्टर 26, चंडीगढ़ से रवाना किया जायेगा । रैली का समापन 31 मार्च, 2024 को होगा।

मुख्य आयोजक टीम ने यहां एक प्रेस वार्ता में रैली के सम्बंध में मीडिया से बातचीत का विवरण साझा किया।

सजोबा के प्रेसिडेंट अल्मास्तो कपूर ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “सजोबा एनुअल मोटर कार रैली देश के मोटरस्पोर्ट कैलेंडर में एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम बन गई है। हम 37वें संस्करण को जीवंत बनाकर रोमांचित हैं। यह हमारे प्रतिभागियों से लेकर हमारी आयोजन टीम तक सभी के जुनून और समर्पण का प्रमाण है।”

20 एक्सट्रीम चार पहिया वाहनों और 50 एक्सट्रीम दोपहिया वाहनों की लाइन-अप के साथ, रैली में लगभग 120 प्रतिभागियों के शामिल होने की उम्मीद है। तीन दिनों में 12 प्रतियोगिता चरण होंगे, यह संस्करण गहन प्रतिस्पर्धा और अविस्मरणीय क्षणों का वादा करता है।

सजोबा के सेक्रेटरी अभिषेक मिश्रा ने इस अवसर पर विचार व्यक्त करते हुए कहा: “यह रैली केवल प्रतिस्पर्धा के बारे में नहीं है; यह सौहार्द और साहस की भावना के बारे में भी है। हमने पंजाब की प्राकृतिक सुंदरता को प्रदर्शित करते हुए ड्राइवरों और सवारों के कौशल को चुनौती देने के लिए सावधानीपूर्वक मार्ग तैयार किया है।”

रैली चंडीगढ़ से शुरू होगी और वापस लौटने से पहले रोपड़, लुधियाना, नवांशहर और होशियारपुर से होकर गुजरेगी।

कोर्स क्लार्क, एसपीएस घई ने कहा, “रूट में पंजाब के इन जिलों में गैर-कंक्रीट सड़कों, नदी के तल, टरमैक सड़कों और पहाड़ी परिदृश्यों सहित इलाकों का एक चुनौतीपूर्ण मिश्रण पेश होगा , जो दोनों प्रतिभागियों और दर्शकों के लिए एक रोमांचक अनुभव सुनिश्चित करेगा।”

कोर्स के डिप्टी क्लर्क शिवम गर्ग ने बताया, “प्रतिभागियों की जांच 28 मार्च को सुबह 8 बजे से की जाएगी, जबकि सेंट जॉन्स हाई स्कूल से दोपहर 3:30 बजे औपचारिक झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा। रैली 31 मार्च को शाम 5:00 बजे सेंट जॉन्स हाई स्कूल, चंडीगढ़ में समाप्त होगी और उसके बाद शाम 7:30 बजे से चंडीगढ़ क्लब में पुरस्कार वितरण किया जाएगा।

कोर्स के डिप्टी क्लार्क नगिंदर सिंह ने कहा: “हमें भारत के सभी कोनों से प्रतिभागियों का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है, जो हमारे देश की विविधता में एकता के वास्तविक सार का प्रतिनिधित्व करते हैं।”

प्रतियोगी संबंध अधिकारी दानिश सिंह मंगत ने कहा, “फेडरेशन ऑफ मोटर स्पोर्ट्स क्लब ऑफ इंडिया (एफएमएससीआई) जो मोटर स्पोर्ट इवेंट्स का नोडल संगठन है के सभी नियम, विनियम और सुरक्षा प्रोटोकॉल , सजोबा रैली में शामिल किए गए हैं। सजोबा रैली भारत के सबसे पुराने मोटरस्पोर्ट आयोजनों में से एक है।”