News4All

Latest Online Breaking News

दरभंगा/ पांचवें दरभंगा महोत्सव का हुआ भव्य आयोजन

मिथिला के लोक गायकों के मधुर आवाज़ की खनक के साथ हुआ महोत्सव का समापन

दरभंगा : शनिवार को दरभंगा महोत्सव का सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ पांचवें संस्करण का समापन समारोह
लहेरियासराय स्थित पोलो मैदान में आयोजित किया गया। इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि ब्लड मैन और कौन बनेगा करोड़पति टीवी शो के विजेता के नाम से मशहूर मुकेश हिसारिया , डीएमसीएच अधीक्षक डॉ अलका झा, सदर एसडीओ विकास कुमार,एडीएम अनिल कुमार एडीएम लॉ एंड आर्डर राकेश रंजन,उदय शंकर चौधरी ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुकेश हिसारिया ने कहा कि दरभंगा महोत्सव पारंपरिक,शास्त्रीय और लोकप्रिय कला रूपों को एक छत के नीचे देखने का अवसर प्रदान करता है।

एडीएम अनिल कुमार ने कहा कि दरभंगा महोत्सव युवाओं के बीच सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन कर मिथिला के परंपरा रूपी लोक कलाओं को अधिक से अधिक लोगों के बीच पहुंचाने का प्रयास कर रहा है,जो कि सरहानीय है।

उदय शंकर चौधररी ने कहा कि मिथिला की संस्कृति परम आनंद की अनुभूति कराती है और मिथिला अपनी संस्कृति के लिए पूरे विश्व पटल पर अपनी पहचान बना चुकी है।

कार्यक्रम के शुरुआत में गायक गौरव झा ने सबका स्वागत करते हुए गोस्वामी गीत से श्रोताओं को अपने मधुर आवाज़ से सबको आनंदित किया। दरभंगा महोत्सव के गीत सुंदर हमर अतित हम दरभंगा छि पर नटराज डांस एकेडमी के बच्चों ने शानदार लोक नृत्य से सबमें अपने मातृभूमि के प्रति उल्लास भर दिया।

गायक आयुष्मान शेखर ने जब मिथिला हमर शान छि,मैथिली हमर जान छि गाया समूचा दर्शक दीर्घा तालियों की गड़गड़ाहट से सरोबार हो गया। कुँज बिहारी मिश्र, रामबाबू झा ,माधव राय, विक्रम बिहारी के गीतों ने अपने गायनों से शाम को जवां कर दिया।

बाद में विकाश झा ,रचना झा ,पूनम मिश्रा, जुली झा , शिवानी झा, निखिल महादेव ,प्रणव मिश्रा ,मौसम चौधरी,आकांक्षा चौधरी ,सुमित झा सहित अनेक कलाकारों ने भी मनमोहक प्रस्तुति दी ।

कार्यक्रम संयोजक अभिषेक झा ने सभी आगत कलाकारों का पाग, चादर और स्मृति चिन्ह से सम्मानित करते हुए कहा की मिथिला के कलाकारों का यह जुटान मिथिला के किसी भी महोत्सव को उसके सांस्कृतिक परिदृश्यों को सशक्त करती है।

कार्यक्रम का संचालन मिथिला के सुप्रसिद्ध गीतों के रचनाकार भाई राधे ने किया। धन्यवाद ज्ञापन डॉ सीएस झा ने किया।