News4All

Latest Online Breaking News

चंडीगढ़/ सहायता चैरिटेबल वेलफेयर सोसाइटी ने संयुक्त रूप से मनाया सर्वाइवर्स और इंटरनेशनल चाइल्डहुड कैंसर डे

चंडीगढ़ : सहायता चैरिटेबल वेलफेयर सोसाइटी द्वारा गवर्नमेंट होम साइंस कॉलेज, सेक्टर 10, चंडीगढ़ के सभागार में शनिवार को सर्वाइवर्स और इंटरनेशनल चाइल्डहुड कैंसर डे का संयुक्त आयोजन किया गया। कैंसर सर्वाइवर्स डे की थीम था ’ सेलिब्रेशन आफ लाइफः देयर इज लाइफ आफटर केंसर एंड इट इज मीननिंगफुल’।

डॉ. आशीष गुलिया, डायरेक्टर, होमी भाभा कैंसर हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर, पंजाब ने समारोह की अध्यक्षता की और अमनदीप भट्टी, पीसीएस, डायरेक्टर हायर एजुकेशन, चंडीगढ़ प्रशासन गेस्ट ऑफ ओनर थे। इस अवसर पर पीजीआई , जीएमसीएच सेक्टर 32 , और जनरल हॉस्पिटल 16 के डॉक्टर भी उपस्थित थे। मुख्य अतिथि ने सहायता चैरिटेबल वेलफेयर सोसायटी को करुणा और देखभाल के 27 साल पूरे होने पर बधाई दी और स्क्रीनिंग कैंम्स के माध्यम से जागरूकता फैलाने और कैंसर पीड़ित परिवारों को आवश्यक सहायता देने के लिए सहायता के प्रयासों की सराहना की।

युवा सर्वाइवर्स द्वारा ’उमंग’ और सहायता सर्वाइवर्स द्वारा ’छोटी सी आशा’ की प्रस्तुति समारोह का मुख्य आकर्षण था। बीमारी का बहादुरी से सामना करने और दूसरों के लिए प्रेरणा का स्रोत बनने के लिए शिमोना तलवार को ’जीवन शक्ति अवार्ड’और प्रियंका मित्तल को ’बाल जीवन शक्ति अवार्ड’ प्रदान किया गया। ’डोनर ऑफ द ईयर अवॉर्ड’ रविंदर भाटिया को दिया गया।

सहायता चैरिटेबल वेलफेयर सोसाइटी की प्रेसिडेंट रेनू सहगल ने सहायता द्वारा किए गए प्रयासों पर प्रकाश डालते हुए वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। सहायता चैरिटेबल वेलफेयर सोसाइटी के प्रशासक, विंग कमांडर अजय तुली (सेवानिवृत्त) ने कहा कि हम भविष्य में पीजीआईएमईआर और होमी भाभा कैंसर एंड रिसर्च सेंटर के डॉक्टरों की मदद से चंडीगढ़ और उसके आसपास व्यापक कैंसर स्क्रीनिंग शिविर आयोजित करेंगे।

सहायता चैरिटेबल वेलफेयर सोसाइटी की संस्थापक सदस्य और सहायता बाल कैंसर सहयोग की काॅर्डिनेटर आराधना मित्तल ने कहा, “यह कार्यक्रम कैंसर से पीड़ित बच्चों के साहस को एक श्रद्धांजलि थी। इसका उद्देश्य उन्हें बीमारी से लड़ने और विजयी होने की अपनी कहानियों को प्रदर्शित करने के लिए मंच प्रदान करना था। यह बदले में अन्य बचपन के कैंसर रोगियों को प्रेरित करेगा और उनके माता-पिता आशा नहीं खोएंगे और बीमारी से बहादुरी से लड़ेंगे।”

होमी भाभा अस्पताल में सर्जिकल ऑन्कोलॉजिस्ट डॉ. अरविंद गुरु, पीजीआई के असिस्टेंट प्रोफेसर क्लिनिकल हेमेटोलॉजी और मेडिकल ऑन्कोलॉजी डॉ. अरिहंत और पीजीआई की माइक्रोबायोलॉजी एक्सपर्ट डॉ. अलका खडवाल को स्मृति चिन्ह दिए गए। भवन विद्यालय, सेक्टर 27, चंडीगढ़ और भवन विद्यालय, सेक्टर 15, पंचकुला को उनके कर्मचारियों, छात्रों और अभिभावकों के बीच कैंसर के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए स्मृति चिन्ह भेंट किए गए।

कार्यक्रम का समापन सहायता चैरिटेबल वेलफेयर सोसाइटी की वाईस प्रेसिडेंट मधु नागपाल के धन्यवाद ज्ञापन और कैंसर पीड़ितों के लिए आशा की किरण जगाते रहने के वादे के साथ हुआ।

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.