News4All

Latest Online Breaking News

चंडीगढ़/ विशेष मैराथन “रन – अगेंस्ट ड्रग एडिक्शन” का हुआ आयोजन

✍️ अजय कुमार, चंडीगढ़

चंडीगढ़ : सृष्टि कर्मा फाउंडेशन और ओपन आई फाउंडेशन ने एनएसएस सेल, चंडीगढ़ प्रशासन के सहयोग से चंडीगढ़ में मैराथन “रन – अगेंस्ट ड्रग एडिक्शन” का आयोजन किया । इसमें सरकारी और निजी स्कूलों के लगभग 600 छात्रों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। इस आयोजन का उद्देश्य नशीली दवाओं की लत के खतरों के बारे में जागरूकता बढ़ाना, युवाओं के बीच नशा मुक्त जीवन शैली को बढ़ावा देना और उनकी ऊर्जा को सकारात्मक तरीके से प्रसारित करना है।

9 फरवरी, 2024 को आयोजित मैराथन में छात्रों की उत्साहपूर्ण भागीदारी देखी गई। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि यूटी क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष टंडन थे, जिन्होंने अपना समर्थन दिया और इस नेक काम के लिए सृष्टि कर्मा फाउंडेशन की सराहना की। अन्य अतिथि नेमी चंद ने खेल के क्षेत्र में सृष्टि कर्मा फाउंडेशन और शिक्षा के क्षेत्र में ओपन आई फाउंडेशन के कार्यों की भी सराहना की।

मैराथन पंजाब यूनिवर्सिटी से शुरू हुई और सुखना लेक पर समाप्त हुई। इसे प्रतिष्ठित योग सलाहकार और चिकित्सक अमुधा नारायण, डॉ. अमरिन्दर कौर सीईओ एचएसआरएल (हरियाणा) और नेमी चंद, राज्य संपर्क अधिकारी एनएसएस चंडीगढ़ प्रशासन ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया ।

मैराथन में असाधारण प्रतिभा का प्रदर्शन करने वाले लड़कों और लड़कियों को सम्मानित किया गया। प्रत्येक श्रेणी में शीर्ष पांच विजेताओं को नकद पुरस्कार और पदक प्राप्त हुए। इसे टाइनोर ऑर्थोटिक्स प्राइवेट लिमिटेड और बैंक ऑफ बड़ौदा, औद्योगिक क्षेत्र,फेज 2 द्वारा प्रायोजित किया गया था।

कार्यक्रम के दौरान अमनप्रीत कौर (मुख्य प्रबंधक, बैंक ऑफ बड़ौदा), कुलवंत सिंह (योग गुरु), पुष्पिंदर सिंह (सामाजिक कार्यकर्ता), इंद्रजीत कौर (वाइस प्रिंसिपल जीएनकेएसएसएस चंडीगढ़ और आशा शर्मा आदि कई गण्यमान्य लोग प्रमुख रूप से उपस्थित रहे ।

सृष्टि कर्मा फाउंडेशन के संस्थापक और अध्यक्ष हरचरण सिंह ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों और प्रतिभागियों का हार्दिक आभार व्यक्त किया। उन्होंने खेलों के माध्यम से समाज के सामाजिक और आर्थिक रूप से वंचित वर्गों के उत्थान, उनकी प्रतिभा को पहचानने और आवश्यक कौशल प्रशिक्षण प्रदान करने के फाउंडेशन के मिशन पर जोर दिया।