News4All

Latest Online Breaking News

मोहाली/ एमिटी यूनिवर्सिटी ने चंडीगढ़ के गूगल डेवलपर्स ग्रुप के सहयोग से डेव फेस्ट का किया आयोजन

उत्सव का उद्देश्य इंजीनियरिंग छात्रों और प्रोफेसरों के बीच सीखने को बढ़ावा देना है

मोहाली : एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब ने गूगल डेवलपर्स ग्रुप चंडीगढ़ के सहयोग से पिछले दिनों डेवलपर्स फेस्ट,’डेव फेस्ट’ का आयोजन किया । फेस्ट का उद्देश्य विभिन्न यूनिवर्सिटीज के इंजीनियरिंग विद्यार्थियों और प्रोफेसरों के आपसी सहयोग और लर्निंग को बढ़ावा देना था।

एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब परिसर में आयोजित इस कार्यक्रम में टेक इंडस्ट्री के प्रतिष्ठित प्रवक्ताओं ने अत्याधुनिक विषयों पर अपनी अंतर्दृष्टि साझा की, जिससे उपस्थितजनों को टेक्नोलाॅजी के लगातार विकसित हो रहे क्षेत्र में नेटवर्क बनाने, सीखने और बढ़ने में मदद मिली।

इस कार्यक्रम में विविध विषयों को शामिल करते हुए प्रभावशाली सत्र प्रस्तुत किए गए, जिनमें ’जेनरेटिव एआई स्टूडियो के साथ क्या संभव है’; हैंड्स-ऑनः डेटा इनटू एआई विद गूगल क्लाउड; क्विज़, वेब और एंड्रॉयड डेवलपमेंट पर वर्कशाॅप्स शामिल हैं। प्रतिभागियों को टेक्नोलॉजी के प्रमुख क्षेत्रों में ज्ञानवर्धक और व्यावहारिक अनुभव देने के लिए इन सत्रों को बहुत ही सावधानीपूर्वक आयोजित किया गया था।

टेक्नोलॉजी के प्रमुख क्षेत्रों में प्रतिष्ठित वक्ताओं में गूगल में डेवलपर एडवोकेट अबिराम सुकुमारन;जीसीपी में गूगल डेवलपर एक्सपर्ट इन जीसीपी; अनुभव सिंह; बीबेटर एचआर सॉल्यूशंस के सीईओ व फाउंडर अनुराधा चावला;जीडीई एंड्रॉइड और फायरबेस पंकज राय; गूगल डेवलपर एक्पर्ट इन एंड्रॉइड नितिन प्रकाश; गूगल डेवलपर एक्सपर्ट इन फ्लूटर देबास्मिता सरकार; निवि.एआई के को-फाउंडर गौरव मदान शामिल थे, जिन्होंने अपने अनुभव और ज्ञान से इस आयोजन की समग्र सफलता में योगदान दिया।

प्रतिभागियों को वर्कशाॅप्स सहित विभिन्न प्रकार के इंटरैक्टिव सत्रों में शामिल होने का अवसर मिला, जहां वे वेब और एंड्रॉइड डवलपमेंट में व्यावहारिक कौशल हासिल कर सकते थे। व्यावहारिक दृष्टिकोण का उद्देश्य उपस्थित लोगों को वास्तविक दुनिया के ज्ञान से सशक्त बनाना और क्षेत्र में उनकी क्षमताओं को बढ़ाना है।