News4All

Latest Online Breaking News

चंडीगढ़/ ‘आफरीन’ – विंटर एडिशन, लाइफस्टाइल और होम डेकोर एग्जीबिशन, किसान भवन में शुरू

‘आफरीन’ आगामी सीजन के लिए विंटर में पहने जाने वाले गारमेंट्स और आने वाली शादियों में दुल्हन की पोशाक पेश करने वाला पहला शोकेस है

चंडीगढ़ : सर्दियों और शादी के मौसम की शुरुआत करते हुए, 3 दिवसीय लाइफस्टाइल और होम डेकोर एग्जीबिशन ‘आफरीन’ -विंटर एडीशन, किसान भवन, सेक्टर 35, चंडीगढ़ में शनिवार से शुरू हो गया है।

ट्राइसिटी निवासियों को एक अनोखा खरीदारी अनुभव प्रदान करने के लिए – आयोजकों ने भारत के विभिन्न हिस्सों से 50 से अधिक प्रसिद्ध प्रदर्शकों को शादी के परिधान, विंटर गारमेंट्स, फैशन स्टाइल्स में अपने बेहतरीन उत्पादों को प्रदर्शित करने के लिए लाया है। एक ही छत के नीचे लाइफस्टाइल, डेकोर और एसेसरीज को पेश किया गया है।

एग्जीबिशन के उद्घाटन के दिन बड़ी संख्या में लोग एग्जीबिशन में पहुंचे, जो 4 दिसंबर, 2023-सोमवार तक रोजाना सुबह 11 बजे से रात 8 बजे तक जारी रहेगी।

एग्जीबिशन के सह-आयोजक रतनदीप सिंह वालिया ने कहा कि ‘‘सर्दियों और चल रहे शादी के मौसम के लिए ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए, हम देश भर से प्रमुख और जाने माने एग्जीबिटर्स को यहां पर लाए हैं, जो फैशनेबल कपड़ों और लाइफस्टाइल को शानदार बनाने वाले उत्पादों की चुनिंदा सिलेक्शन को प्रदर्शित कर रहे हैं। ‘आफरीन’ में आपको सर्दियों के मौसम के लिए अच्छे गर्म कपड़े और शादी के लिए डिजाइनर गारमेंट्स की एक अच्छी कलेक्शन मिलेगी। इसके अलावा, ज्वैलरी आइटम, ट्रेंडी हैंडबैग और गिफ्ट आइटम भी प्रदर्शनी में उपलब्ध हैं।”

एग्जीबिशन के दूसरे सह-आयोजक अमन वालिया कहती हैं, ‘‘हमने यह सुनिश्चित किया है कि ‘आफरीन’ ग्राहकों के लिए वन-स्टॉप शॉप साबित हो। ‘आफरीन’ की खासियत यह है कि यहां प्रस्तुत शानदार कारीगरी और क्वालिटी विश्वस्तरीय होने के साथ ही किफायती भी है।’’

प्रदर्शनी में, जम्मू-कश्मीर के स्थानीय कारीगरों की शानदार और बेहतरीन हस्तकला आकर्षण का केंद्र है, जिसमें ‘दीवा ट्रेंड्स’ ने कश्मीर के पेपर मेशे आर्ट वर्क के हैरान कर देने वाले कलेक्शन प्रदर्शित किए हैं। घाटी के शुद्ध ऊन से बने स्टोल और स्कार्फ भी प्रदर्शित किए जा रहे हैं। कश्मीरी कढ़ाई आधारित प्रिंटेड बैगों की खूबसूरत कलेक्शन भी उपलब्ध हैं।

आधुनिक महिला की जीवनशैली से मेल खाने वाली भारतीय परंपरा के सार को दर्शाते हुए – मुंबई का ‘सुई धागा’ डिजाइनर पार्टी और शादी के सूट के कई आकर्षक कलेक्शन पेश कर रहा है। लेबल में सिले हुए और अनसिले सूटों का विंटर गारमेंट कलेक्शन भी प्रदर्शित किया गया है। ‘डिज़ाइन फैक्टरी’ डिज़ाइनर वेलवेट, हैंडवर्क पाकिस्तानी और पार्टी वियर सूट के शानदार कलेक्शन के साथ मौजूद है।

लुधियाना का ‘जे स्टूडियो’ वेस्टर्न और इंडो-वेस्टर्न गारमेंट्स जैसे को-ऑर्ड सेट, वेस्टर्न टॉप, नाइट वियर आदि के खूबसूरत कलेक्शन प्रदर्शित कर रहा है।

डिजाइनर विंटर और वेडिंग वियर के अलावा ज्वैलरी में भी ढेरों विकल्प मौजूद हैं। इस स्टाइल में ‘द हाउस ऑफ मासा’ में ज्वेलरी आइटम्स का एक आकर्षक कलेक्शन है, इनमें सिल्वर और गोल्ड प्लेटेड खूबसूरत आइटम्स जैसे हीरे जड़ित चांदी की अंगूठियां, पेंडेंट, हार सेट और मोती की बालियां आदि शामिल हैं। एक अन्य फैशन एक्सेसरीज लेबल ‘एपोस्टल’ ने भी प्रदर्शन किया है। इसके साथ ही कई शानदार कलेक्शन जैसे क्वालिटी जर्मन सिल्वर, ब्रास, प्राकृतिक पत्थर का नेक पीस (माला), अंगूठियां, पेंडेंट और चोकर आदि भी प्रदर्शित किए गए हैं। इसके साथ ही फैशनेबल हैंडबैग और पंजाबी जूतियां भी प्रदर्शनी में उपलब्ध हैं।

किसी के घर के माहौल को भव्य और लग्जरी बनाने के लिए- ‘द अरोमा नेस्ट’ में असंख्य सेंटेड कैंडल्स प्रदर्शित की गई हैं। कुछ मुख्य आकर्षण जिन्होंने अपनी समृद्ध मनमोहक खुशबू से आगंतुकों का मन मोह लिया,इनमें -प्रीमियम जार कैंडल, टी-लाइट कैंडल, साल्सा जार कैंडल, पेओनी फ्लावर कैंडल, गोल्डन विंडो टिन कैंडल और बबल कैंडल आदि शामिल हैं।

जो लोग अपने घरों के अंदरूनी हिस्सों को अद्भुत कलाकृतियों के साथ रेनोवेट करना चाहते हैं – हरियाणा की ‘मेराकी’ मिट्टी, ऐक्रेलिक और टेक्सचर जैसी विभिन्न कलाकृतियों में कुछ खूबसूरत हस्तनिर्मित पेंटिंग लेकर आई है। लेबल किशमिश और मिक्स मीडिया आर्ट द्वारा बनाई गई की-रिंग्स और होम डेकोर के हैंडमेड लकड़ी के काम के कई शानदार कलेक्शन भी प्रदर्शित कर रहा है।

तो फैशन और अच्छे जीवन के साथ अपनी डेट मिस न करें, वीकएंड और सोमवार को किसान भवन में अद्वितीय हैंडमेड लाइफस्टाइल उत्पादों और डिजाइनर गारमेंट्स को प्रदर्शित करने वाले विभिन्न प्रकार के स्टालों को देखें और खरीदारी करे!