News4All

Latest Online Breaking News

मोहाली/ दो दिवसीय ‘स्पोर्ट्स डे’ का गिलको इंटरनेशनल स्कूल में हुआ समापन

मोहाली : प्लेवे से बारहवीं कक्षा तक के छात्रों का दो दिवसीय ‘स्पोर्ट्स डे’ गिलको इंटरनेशनल स्कूल में बुधवार को संपन्न हुआ। ‘स्पोर्ट्स डे के पहले दिन कक्षा प्लेवे से लेकर तीसरी और दूसरे दिन चौथी कक्षा से 12वीं कक्षा तक के स्पोर्ट्स कार्यक्रम आयोजित किये गए।

‘स्पोर्ट्स डे’ का थीम “द फाइव एलिमेंट्स ऑफ द बॉडी” था । यह पृथ्वी, जल, अग्नि, वायु और अंतरिक्ष का प्रतिनिधित्व करता है जो शारीरिक और मानसिक कल्याण के लिए आवश्यक हैं। प्रत्येक तत्व को रचनात्मक रूप से विभिन्न खेलों और गतिविधियों में एकीकृत किया गया था। यह विषय हमारे शरीर और प्राकृतिक तत्वों के अंतर्संबंध पर प्रकाश डालता है, शारीरिक फिटनेस, मानसिक संतुलन और टीम वर्क को बढ़ावा देता है।

कार्यक्रम की शुरुआत पहले दिन मुख्य अतिथि , पूर्व शिक्षा मंत्री, पंजाब डॉ. दलजीत सिंह चीमा के आगमन के साथ हुई।

बैंड डिस्प्ले, मार्च पास्ट, ट्रैक इवेंट, स्कूल ड्रिल, हुला हुप्स, मार्शल आर्ट्स, ज़ुम्बा, एरोबिक्स और भांगड़ा से लेकर फिटनेस प्रतियोगिताएं आयोजित किये गए।

100-मीटर, 200-मीटर और 400-मीटर स्प्रिंट के साथ-साथ लड़कों और लड़कियों दोनों के लिए 4×100-मीटर रिले प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का समापन भांगड़ा से हुआ। विजेताओं को मेडल देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर के दौरान स्कूल चेयरमैन  रणजीत सिंह गिल ने बौद्धिक और शैक्षणिक क्षमता को उजागर करने के अलावा, शारीरिक गतिविधियों के लिए समय निकालने और अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के महत्व पर प्रकाश डाला ।