News4All

Latest Online Breaking News

चंडीगढ़/ 26वें सीआईआई चंडीगढ़ फेयर का 3 से 6 नवंबर तक होगा आयोजन : तैयारियाँ पूरी

फेयर में 6 राज्यों के हैंडीक्राफ्ट्स होंगे प्रदर्शित, जिसमें सिडबी, नाबार्ड और राष्ट्रीय जूट बोर्ड के कारीगर शामिल

चंडीगढ़ : सीआईआई चंडीगढ़ फेयर का बहुप्रतीक्षित 26वां संस्करण, सीआईआई उत्तरी क्षेत्र द्वारा आयोजित प्रमुख कार्यक्रम, छह अलग-अलग भारतीय राज्यों के उत्कृष्ट हैंडीक्राफ्ट्स और हैण्डलूमस के साथ आगंतुकों को चकाचौंध करने के लिए तैयार है। इस वर्ष, पश्चिम बंगाल, बिहार, हरियाणा, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर और झारखंड में अपने-अपने पविलियन होंगे, जो अपनी अनूठी पेशकशों का सर्वोत्तम प्रदर्शन करेंगे। सिडबी, नाबार्ड और राष्ट्रीय जूट बोर्ड के कारीगर और शिल्पकार भी अपने असाधारण उत्पादों का प्रदर्शन करेंगे।

25 संस्करणों से अधिक की विरासत के साथ, सीआईआई चंडीगढ़ फेयर व्यवसायों, उद्यमियों और उपभोक्ताओं के लिए स्थानीय वाणिज्य को जोड़ने करने और जश्न मनाने के लिए एक गतिशील मंच के रूप में विकसित हुआ है। अपने 26वें संस्करण को 3 से 6 नवंबर 2023 को सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक परेड ग्राउंड, सेक्टर-17, चंडीगढ़ में आयोजित करने के लिए निर्धारित, सीआईआई चंडीगढ़ फेयर कस्टमर ड्यूरेबल्स, अपैरल एंड एक्सेसरीज, रियल एस्टेट, होम डेकॉर, हैण्डलूमस, हेंडीक्राफ्ट, हेल्थकेयर कुलिनरी डिलाइट्स और इंटरैक्टिव गेम्स की एक आकर्षक रेंज पेश करने की अपनी परंपरा को जारी रखेगा। । आगामी फेस्टिवल सीज़न के साथ बिल्कुल मेल खाते हुए, यह फेस्टिवल आगंतुकों के लिए एक सुखद खरीदारी अनुभव का वादा करता है।

इस वर्ष के फेयर में उत्पादों की एक विविध श्रृंखला प्रस्तुत की जाएगी, जो भारत भर के 50 से अधिक शहरों के कारीगरों की शिल्प कौशल को उजागर करेगी। 320 से अधिक प्रदर्शकों के 2000 से अधिक उत्पादों के साथ, ट्राइसिटी के निवासियों के लिए उनकी खरीदारी की इच्छाओं को पूरा करने के लिए विकल्पों की प्रचुरता होगी। यह फेयर 12 कॉनकरंट एक्सपो की भी मेजबानी करेगा, जिनमें होम डेकोर, रियलकॉन (रियल एस्टेट), हाउते कॉउचर, पर्सोना, मेगा ब्रांड्स और बहुत कुछ शामिल हैं।

हॉकिन्स, वोल्टास, बॉश, ऑर्गेनिक इंडिया, सिडबी, जेकेटीपीओ, बीकानेरवाला, बॉन फूड्स, कॉर्निटोस, एचडीएफसी बैंक, लैमर, जेएलपीएल, मार्कफेड, मैक्केन, ऑर्गेनिक तत्वा, स्ट्रीक्स, मारुति नेक्सा, हुंडई, टाटा मोटर्स, एवन इलेक्ट्रिक जैसे प्रसिद्ध ब्रांड , हीरो इलेक्ट्रिक और अन्य अपनी उपस्थिति से इस फेयर की शोभा बढ़ाने और अपनी विविध पेशकशों से उपभोक्ता अनुभव को समृद्ध करने के लिए तैयार हैं।

हैंडीक्राफ्ट और हैण्डलूमस की दुनिया में उभरते रुझानों के रूप में, यह फेयर उपभोक्ताओं के विकसित को कंटेम्परेरी डिजाइनों के साथ ट्रेडिशनल क्राफ्टमेंशिप के मिश्रण पर प्रकाश डालेगा। आगंतुक उत्साही कारीगरों के साथ जुड़ने, उनकी कहानियाँ सुनने और आधुनिक रुझानों को अपनाते हुए ट्रेडिशनल क्राफ्टमेंशिप को संरक्षित करने के प्रति उनके समर्पण को देखने की उम्मीद कर सकते हैं।

सीआईआई उत्तरी क्षेत्र के क्षेत्रीय निदेशक, श्री प्रशांत ए.एन. ने कहा कि इस वर्ष का यह फेयर केवल संस्कृति और शिल्प कौशल का फेस्ट नहीं है; यह एक महत्वपूर्ण इकोनॉमी कैटेलिस्ट के रूप में खड़ा है, जो बिहार, हरियाणा और झारखंड के राज्यों के एमएसएमई और कारीगरों को सशक्त बनाता है। आगे उन्होंने कहा कि विविध रुचियों के अनुरूप रोमांचक आकर्षणों के भंडार के साथ, हम तहे दिल से ट्राइसिटी निवासियों को इस शॉपिंग उत्सव में भाग लेने, छोटे व्यवसायों का समर्थन करने और मेले द्वारा लाई गई समृद्ध संस्कृति का आनंद लेने के लिए आमंत्रित करते हैं ।