News4All

Latest Online Breaking News

चंडीगढ़/ श्री हिन्दू तख़्त ने कनाडा में रह रहे भारतीय स्टूडेंट्स के लिये जारी किया हेल्पलाइन नंबर

श्री हिंदू तख़्त ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कनाडा से अस्थिर सबन्धों के चलते भारतीय स्टूडेंट्स की सुरक्षा की अपील की है

तख्त ने कनाडा सरकार को भारतीय छात्रों की सुरक्षा को लेकर चेतावनी भी दी है

चंडीगढ़ : 2022 में जारी आई आर सीसी ,कनाडा के आंकड़ों के अनुसार 3,19,000 भारतीय छात्र पढ़ रहे हैं, इसके साथ इससे दुगने छात्र वर्क परमिट पर रह रहे हैं, वह सब इस वक्त चिंता ,निराशा व डर के माहौल में हैं , भारत में उनके परिवार वालों का हाल भी कुछ वैसा ही है। कुछ परिवार सोच रहे हैं कि बच्चों को वापस बुला ले ऐसे में पूरे देश में हिंदुओं को एकजुट व सनातन धर्म के संवर्धन व संरक्षण में प्रयास श्री हिन्दू तख़्त उनके लिए आशा की किरण बन कर आया है ।

महामंडलेश्वर प्रकाशनन्द जी महाराज, धर्माधीश ज्योतिर्लिंग बैजनाथ, महामंडलेश्वर कृष्णानंद जी महाराज जूना अखाड़ा, प्रवीण कुमार प्रमुख सेवक श्री हिंदू तख़्त आदि ने सोमवार को संस्था की कोर कमेटी की मीटिंग चंडीगढ़ प्रेस क्लब में बुलाई व एडवोकेट विजय भारद्वाज को पंजाब का प्रदेशाध्यक्ष नियुक्त किया । साथ ही हेल्पलाइन नम्बर 9501111651 भी जारी किया, ताकि कनाडा में रह रहे भारतीय छात्र व उनके परिवार वालों की चिंता का समाधान हो सके ।

श्री हिन्दू तख़्त के प्रमुख सेवक परवीन कुमार व नवनियुक्त श्री हिंदू दत्त के पंजाब प्रदेश के अध्यक्ष एडवोकेट ने कहा कि श्री हिंदू तक कनाडा में रह रहे हिंदू छात्रों , उनके परिजनों की सहायता के लिए तत्पर रहेगा उन्होंने कहा कि एक तरफ भारत विश्व गुरु बनने की राह पर है तो दूसरी ओर ऐसी अस्थिरता का डट कर मुकाबला करना चाहिए ताकि पूरे विश्व में भारतीयों की निडरता का संदेश जाए।