News4All

Latest Online Breaking News

अररिया/ भरगामा में चोरों के हौसले बुलंद : अब सरकारी विद्यालयों को बना रहे निशाना

✍️  अंकित सिंह, भरगामा (अररिया)

थाने से महज़ एक किलोमीटर दूर दिया घटना को अंजाम

भरगामा (अररिया) : प्रखंड के विभिन्न विद्यालयों में लगातार चोरी की घटना घटित हो रही है। बताया जा रहा है कि विद्यालय में चोर, चोरी की घटना को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं। स्थानीय पुलिस-प्रशासन मुकदर्शक बनी बैठी रहती है। आपको बता दें कि ताजा मामला 19 सितम्बर मंगलवार की देर रात्रि की है। जहां भरगामा थाना से महज एक किलोमीटर की दुरी पर स्थित आदर्श मध्य विद्यालय भरगामा में विद्यालय के कम्प्यूटर रूम के कमरा का ताला तोड़कर सात कम्प्यूटर सेट,एक मेन कंप्यूटर सहित लाखों रुपया का सामान अज्ञात चोर चुराकर फरार हो गया।

विद्यालय में चोरी की घटना को लेकर प्रधानाध्यापक परमानंद साह ने भरगामा थाना में आवेदन दिया है। प्रधानाध्यापक परमानंद साह का कहना है बीते मंगलवार के देर रात्रि चोर पहली मंजिल पर स्थित कम्प्यूटर लैब के कमरा का ताला तोड़कर सात सेट कम्प्यूटर, 09 पीस थिंक लाईन, 01 मेन कंम्पयूटर, 01 माउस, 10 सेट केवल वायर चुराकर फरार हो गया।

ज्ञात हो की वर्ष 2016 में भी भरगामा थाना से महज कुछ ही दुरी पर स्थित जवाहर उच्च विद्यालय में अज्ञात चोर ने विद्यालय का कमरा का ताला तोड़कर 12 सेट कंम्पयूटर 42 इंच टीभी, चार पंखा सहित लाखों रुपया का सामान चोरी कर फरार हो गया था। चोरी की घटना को लेकर विद्यालय के प्रधानाध्यापक अजय कुमार आलोक ने भरगामा थाना में आवेदन देकर अज्ञात चोर पर भरगामा थाना में प्राथमिकी दर्ज करवाया था। जबकि श्री दरबारी राय उच्च विद्यालय महथावा में भी वर्ष 2021 में अज्ञात चोर ने विद्यालय के कमरा का ताला तोड़कर टीभी, बैटरी, पंखा, कम्प्यूटर सेट सहित लाखों रुपया का सामान चुराकर फरार हो गया था। चोरी की घटना को लेकर अज्ञात चोर पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक गुरुदेव मेहता ने भरगामा थाना में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज करवाई थी। वही उच्च विद्यालय सिबरबनी में भी अज्ञात चोर ने विद्यालय का ताला तोड़कर कंम्पयूटर सहित लाखों रुपया का सामान चुराकर फरार हो गया था।

इन सबके बावजूद पुलिस प्रशासन चोर को गिरफ्तार करने में असफल साबित हो रही है। वहीं प्रभारी थानाध्यक्ष अजीत कुमार चौधरी ने बताया की आदर्श मध्य विद्यालय भरगामा में चोरी की घटना को लेकर प्रधानाध्यापक परमानंद साह ने आवेदन दिया है, जिसकी पड़ताल जारी है।