News4All

Latest Online Breaking News

चंडीगढ़/ सीआईआई ने की कॉरपोरेट वीमेन लीडरशिप अवार्ड्स 2023 के विजेताओं की घोषणा

चंडीगढ़ : कन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (सीआईआई) ने सीआईआई कॉरपोरेट वीमेन लीडरशिप अवार्ड्स के पहले संस्करण के विजेताओं के नामों का एलान किया है। 12 अलग-अलग श्रेणियों में विजेताओं की घोषणा की गई जहां सीआईआई ने समर्पण, दृढ़ता और शानदार प्रदर्शन के दम पर कारोबार की दुनिया में अनूठी छाप छोड़ने वाली महिलाओं को सम्मानित किया।

पुरस्कारों के महत्व पर बोलते हुए, सीआईआई के प्रेसिडेंट एवं टीवीएस सप्लाई चेन सॉल्यूशंस लिमिटेड के एक्जीक्यूटिव वाइस चेयरमैन श्री आर. दिनेश ने कहा, ‘सीआईआई में हमारा मानना है कि भारत के विकास की गाथा में नेतृत्वकारी महिलाओं का सम्मान महत्वपूर्ण है। उनका योगदान न केवल कारोबार में बदलाव लाने में कारगर है, बल्कि देश के विकास की कहानी को नया आकार देने में भी सक्षम है। इन पुरस्कारों के माध्यम से हम उन महिलाओं के समर्पण का सम्मान कर रहे हैं और ज्यादा समावेशी एवं समृद्ध भारत बनाने की राह बना रहे हैं।’

सीआईआई उत्तर क्षेत्र की पूर्व चेयरमैन और द इन्फ्राविजन फाउंडेशन की सह-संस्थापक एवं मैनेजिंग ट्रस्टी रुमझुम चटर्जी ने कहा, ‘भारतीय महिलाओं में नेतृत्व की अद्भुत क्षमता है और वे कई चुनौतियों के बावजूद करियर में सफलता की कहानी लिख रही हैं। सीआईआई कॉरपोरेट वीमेन लीडरशिप अवार्ड न केवल उनकी क्षमताओं का सम्मान है, बल्कि कॉरपोरेट की दुनिया में इनोवेशन, विकास एवं सस्टेनेबिलिटी में महिलाओं के योगदान का भी प्रमाण है।’

श्रीमती रुमझुम चटर्जी की अध्यक्षता में वरिष्ठ जजों के पैनल ने सभी श्रेणियों में विजेता महिलाओं का चयन किया। निर्णायक मंडल में सीआईआई उत्तर क्षेत्र के पूर्व अध्यक्ष, सीबीआरई साउथ एशिया प्राइवेट लिमिटेड के इंडिया, साउथ ईस्ट एशिया, मिडल ईस्ट एवं अफ्रीका के चेयरमैन एवं सीईओ श्री अंशुमन मैगजीन; सीआईआई उत्तरी क्षेत्र के अध्यक्ष एवं ल्यूमैक्स-डीके जैन ग्रुप के चेयरमैन श्री दीपक जैन; शार्दुल अमरचंद मंगलदास एंड कंपनी की मैनेजिंग पार्टनर पल्लवी श्रॉफ; महिला सशक्तीकरण पर सीआईआई की राष्ट्रीय कमेटी व आईडब्ल्यूएन के पूर्व चेयरमैन एवं गायत्री शुगर्स के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. टी. सरिता रेड्डी; द श्रीराम स्कूल की जॉइंट वाइस चेयरमैन एवं कर्म की संस्थापक राधिका भरत राम; जैकसन लिमिटेड के चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर श्री समीर गुप्ता; और प्रोटिविटी मेंबर फर्म फॉर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री सचिन तायल जैसी प्रतिष्ठित हस्तियां शामिल रहीं।

कॉरपोरेट वीमेन लीडरशिप अवार्ड्स की स्टीयरिंग कमेटी ने टेक्निकल पार्टनर प्रोटिविटी मेंबर फर्म फॉर इंडिया ने देशभर से अनुकरणीय उपलब्धि हासिल करने वाली महिलाओं के चयन के लिए सटीक एवं सरल प्रक्रिया अपनाई। इसमें ऐसी महिलाओं को विजेता के रूप में चुना गया, जिन्होंने लंबा सफर तय किया है और कॉरपोरेट की दुनिया में प्रभाव छोड़ा है।

12 श्रेणियों में 221 नामांकन प्राप्त हुए थे, जिनमें से निम्नलिखित महिलाओं का चयन किया गया-

लाइफटाइम अचीवमेंट
सुश्री रेनू सूद कर्नाड
मैनेजिंग डायरेक्टर, एचडीएफसी

कॉरपोरेट वुमेन लीडर ऑफ द ईयर
सुश्री अमीरा शाह, प्रमोटर एंड एमडी, मेट्रोपोलिस हेल्थकेयर

यंग कॉरपोरेट वुमेन लीडर ऑफ द ईयर
सुश्री राधिका गुप्ता
एमडी एवं सीईओ, एडलवीस एसेट मैनेजमेंट लिमिटेड

बीएफएसआई एंड फिनटेक
सुश्री रोहिणी अजय
मैनेजिंग डायरेक्टर, ड्यूश बैंक

कंज्यूमर प्रोडक्ट्स
सुश्री प्रीति ए सुरेखा
डायरेक्टर, इमामी

इनोवेशन इन हेल्थकेयर एंड लाइफ साइंसेज
सुश्री स्वाति जाजोडिया
सीईओ, वी ग्रुप

इन्फ्रा एंड रियल एस्टेट
सुश्री रेणुका गेरा
डायरेक्टर, भारती हेवी इलेक्ट्रिकल्स

सर्विसेज
सुश्री रितुपर्णा चक्रवर्ती
सह-संस्थापक, टीमलीज सर्विसेज

स्टार्टअप्स
सुश्री शर्मिला देवदोस
मैनेजिंग डायरेक्टर, मेडलोटेक हेल्थ सिस्टम्स

टेक्नोलॉजी
सुश्री प्रभाव गोयल
जनरल मैनेजर, भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड

बिजनेस ट्रांसफॉर्मेशन
सुश्री नमृता महिंद्रो
चीफ डिजिटल ऑफिसर, आदित्य बिरला केमिकल्स

ईएसजी
सुश्री अनु चौधरी
ग्लोबल हेड ऑफ ईएसजी कंसल्टिंग, यूनिक्स कंसल्टेक इंक