News4All

Latest Online Breaking News

पंचकूला/ बतौड़, बरवाला में लगे रक्तदान शिविर में 56 लोगों ने किया रक्तदान

: न्यूज़ डेस्क :

 

पंचकूला : फादर्स डे के उपलक्ष्य पर व कोरोना महामारी के कारण अस्पतालों में आयी रक्त की कमी को पूरा करने के लिए विश्वास फाउंडेशन, ग्राम पंचायत बतौड़ व श्री कृष्णा गऊ सेवा ग्रुप बतौड़ ने मिलकर आज रविवार को राजकीय सांस्कृतिक मॉडल प्राथमिक पाठशाला, बतौड़ में रक्तदान शिविर लगाया। इस रक्तदान शिविर में इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी डिस्ट्रिक्ट ब्रांच पंचकूला ने एहम भूमिका निभाई। इस दौरान कोविड-19 से बचाव के लिए जैसे की सामाजिक दूरी, मास्क व सैनीटाईजेशन का ख़ास ध्यान रखा गया।

यह शिविर सुबह 10:00 बजे शुरू हुआ और दोपहर 2:30 बजे तक चला। ब्लड बैंक सिविल अस्पताल सेक्टर 6 पंचकूला की टीम ने डॉक्टर मनोज त्यागी की निगरानी में रक्त एकत्रित किया गया। 56 रक्तदानियों ने दूसरों की ज़िन्दगी बचाने के लिए अपनी स्वेच्छा से रक्तदान किया।
विश्वास फाउंडेशन की महासचिव साध्वी नीलिमा विश्वास ने बताया की इस रक्तदान शिविर में जिला समाज कल्याण अधिकारी डॉक्टर विशाल सैनी ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। ग्राम पंचायत बतौड़ के सरपंच श्री लक्ष्मण दास व एडवोकेट मनीष कुमार ने बताया कि शिविर में राष्ट्रीय बजरंग दाल के युवाओं में भी रक्तदान करने में सहयोग किया और कहा कि लोगों में यह भ्रम है कि रक्तदान करने से शरीर में कमजोरी आती है। रक्तदान के कारण कोई कमजोरी नहीं आती, बल्कि सभी को 90 दिन में एक बार अवश्य ही रक्तदान करना चाहिए। इससे जरूरतमंदों को मदद मिलती है साथ ही शरीर स्वस्थ रहता है। रक्तदान जैसा पुनीत काम सबसे बड़ी सेवा में आता है।

रक्तदान की समाप्ति पर सभी रक्तदाताओ को प्रशंसा पत्र, बैज, मास्क, साबुन व गिफ्ट देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर सरपंच श्री लक्ष्मण दास, एडवोकेट मनीष कुमार, ओम प्रकाश शास्त्री, ओमबीर राणा, रणदीप राणा, किरणपाल, विश्वास फाउंडेशन से श्यामसुन्दर साहनी, प्रदुमन बरेजा व अन्य गणमान्य अतिथि भी उपस्थित रहे।