News4All

Latest Online Breaking News

चंडीगढ़/ श्रीबालाजी संघ जल्द ही सालासर धाम में दर्शनार्थियों के लिए करवाएगा भवन निर्माण : कन्हैया मित्तल

✍️ सोहन रावत, चंडीगढ़

चंडीगढ़ : ट्राईसिटी वासियों को राजस्थान के सालासर में श्रीबाला जी महाराज के दर्शन के लिए जाने पर किसी होटल में ठहरना नही पड़ेगा क्योंकि जल्द ही श्रीबालाजी के धाम सालासर में श्रीबालाजी संघ (रजि.), चंडीगढ़ के द्वारा राजस्थान स्थित इस पवित्र सलासर धाम में 15125 स्क्वेयर फीट जमीन में अयोध्या भवन नाम से भवन का निर्माण करवाया जाएगा ।

इस बात की जानकारी देते अग्रसेन रत्न और दिव्य सम्मान से सम्मानित लोकप्रिय भजन गायक तथा श्रीबालाजी संघ के प्रधान कन्हैया मित्तल ने बताया कि राम नवमी के अवसर पर इस भवन का नाम अयोध्या भवन रखा जाएगा जिसके लिए सालासर धाम में संघ द्वारा 1.25 बीगा जमीन का ब्याना दिया जा चुका है तथा जल्द ही इस भूमि पर शानदार अयोध्या भवन नाम से निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। हाल ही में इस जमीन पर संघ द्वारा झंडारोहण किया गया है।

उन्होंने बताया कि संघ आज भारत सहित विदेशों में एक बड़े परिवार के रूप में उभर कर सामने आया है ऐसे में सालासर धाम में श्रीबाला जी महाराज के दर्शन के लिए लोग दूर दूर के अनेक स्थानों से आते हैं ऐसे में ज्यादातर लोग होटल में ठहरते है । कम होटल होने के कारण दर्शनार्थियों को यहाँ रहने में परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है । जिसे ध्यान में रखते हुए संघ ने यह फैसला लिया है कि एक भवन का निर्माण किया जाये जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग यहां पर ठहर सके और होटल जैसी सुविधा का लाभ उठा सकें।

उन्होंने संघ के माध्यम से ट्राईसिटी वासियों से अपील भी की है कि इच्छुक श्रद्धालु व दानी भवन निर्माण कार्य में अपना सहयोग संघ से संपर्क करके कर सकते हैं।