News4All

Latest Online Breaking News

अररिया/ शांतिपूर्ण दुर्गा पूजा मनाने हेतु एसडीएम व एसडीपीओ ने किया पूजा पंडालों का निरीक्षण

✍️ अंकित सिंह, भरगामा (अररिया)

भरगामा (अररिया) : दुर्गा पूजा शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न कराने को लेकर फारबिसगंज एसडीएम शैलजा पाण्डेय ने एसडीपीओ मुकेश कुमार साह के साथ भरगामा प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पूजा पंडालों का निरीक्षण कर पूजा समितियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

गुरुवार की संध्या महथावा बाजार स्थित दुर्गा मंदिर पहुंचे एसडीएम ने पूजा समिति के साथ-साथ स्थानीय लोगों से साथ बातचीत के दौरान कहा कि पूजा पंडालों के साथ-साथ आसपास के क्षेत्र में भी साफ-सफाई के साथ सुरक्षा पर खासा ध्यान दें. पंडालों में फायर सेफ्टी का प्रबंध रखने का निर्देश भी दिया. एसडीएम ने कहा कि निर्धारित मानक के अनुरूप लाउडस्पीकर बजाएं. पेयजल की व्यवस्था के साथ-साथ रोशनी का समुचित प्रबंध रखें. सीसीटीवी की भी व्यवस्था करें. पूजा एवं मेला को लेकर भीड़ बढ़ेगी. इसके लिए वाहनों का आवागमन नियंत्रित रखा जाए. पार्किंग की व्यवस्था की जाए. उन्होंने कहा कि अस्पतालों में ब्लीचिंग पाउडर एवं फ‌र्स्ट एड का समान उपलब्ध है. पूजा समिति अस्पताल से उक्त सामग्री मंगवाकर रख लें.

एसडीपीओ मुकेश कुमार साह ने दुर्गा पूजा समितियों के अध्यक्ष व सदस्यों को जिला प्रशासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों का अनुपालन करते हुए पर्व मनाने एवं किसी भी हाल में डीजे के माध्यम से आपत्तिजनक गाने नहीं बजाने का निर्देश दिया. उन्होंने दुर्गा पूजा पंडालों में वालंटियर्स की प्रतिनियुक्ति की जानकारी लेते हुए उनके द्वारा किए जाने वाले कार्यों के संबंध में महत्वपूर्ण निर्देश दिए.

इस दौरान पूजा समिति के वरिष्ठ कार्यकर्ता धीरेंद्र ऊर्फ मुन्ना दास ने एसडीएम एवं एसडीपीओ को आश्वस्त किया कि प्रशासनिक निर्देशों का पालन किया जाएगा. इस मौके पर फारबिसगंज एसडीएम शैलजा पाण्डेय,डीएसपी मुकेश कुमार साह के अलावे भरगामा थाना अध्यक्ष राकेश कुमार सहित दर्जनों ग्रामीण मौजूद थे.