News4All

Latest Online Breaking News

सोनीपत/ पर्यावरणीय जिम्मेदारी का सतत निर्वहन कर रहा ओम लॉजिस्टिक लिमिटेड

पर्यावरणीय स्थिरता को बढ़ावा देते हुए कुंडली औ‌द्योगिक क्षेत्र में 2000 से अधिक पौधे लगाए व वितरण किए

जगदंबा कटलरी लिमिटेड के सहयोग से अपने वृक्षारोपण अभियान को जारी रखते हुए हरियाली को बढ़ावा दिया

सोनीपत : सप्लाई चेन और लॉजिस्टिक्स उ‌द्योग में भारत के प्रमुख सेवा प्रदाता, ओम लॉजिस्टिक्स लिमिटेड ने 23 जुलाई, 2024 को कुंडली औ‌द्योगिक क्षेत्र में एक वृक्षारोपण अभियान की मेजबानी की। यह पहल पर्यावरणीय स्थिरता के प्रति ओम लॉजिस्टिक्स की प्रतिब‌द्धता को दर्शाती है और इसका उ‌द्देश्य औ‌द्योगिक क्षेत्र में हरित आवरण को बढ़ाना है।

इस कार्यक्रम में उ‌द्योगपतियों, व्यापारियों और स्थानीय समुदाय के सदस्यों ने आग लिया और 2000 से अधिक पौधे लगाए और वितरण किए । यह आयोजन पर्यावरण संरक्षण और मानव कल्याण के प्रति ओम लॉजिस्टिक्स के समर्पण को दर्शाती है।

इस वृक्षारोपण अभियान में प्रमुख उ‌द्योगपतियों का सहयोग रहा, जिनमें जगदंबा कटलरी लिमिटेड के सीएमडी- डॉ. पवन कंसल, कुंडली इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के अध्यक्ष सुभाष गुप्ता, कुंडली इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के चेयरपर्सन अरविंद चौधरी, आनंद माया अस्पताल के डायरेक्टर डॉ. प्रमोद सिंह और ओम लॉजिस्टिक्स लिमिटेड के सीनियर मैनेजर राजेश शर्मा भी शामिल थे। उनकी भागीदारी कुंडली औ‌द्योगिक क्षेत्र में हरित आवरण को बढ़ाने के सहयोगात्मक प्रयास को उजागर करती है और पर्यावरणीय स्थिरता के प्रति साझा प्रतिबद्धता को दर्शाती है।

ओम नॉजिस्टिक्स लिमिटेड के डायरेक्टर राघव सिंघल ने इस पहल पर अपने विचार साझा करते हुए कहा, ‘ओम लॉजिस्टिक्स में, पर्यावरणीय स्थिरता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता शब्दों से परे हैं यह हमारे संचालन और रणनीतिक लक्ष्यों में शामिल है। कार्बन एम्मिशन को कम करने के लिए, हमने विभिन्न पर्यावरण-अनुकूल प्रथाओं को अपनाया है, जैसे कि इलेक्ट्रिक व्हीकल (ईवी) और कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (सीएनजी) वाहनों का उपयोग, जिसका उ‌द्देश्य कार्बन एम्मिशन पर अंकुश लगाना है। इसके साथ ही. कुछ अन्य कदम भी उठाये गए हैं, जिनमें हमारे वेयरहाउस में सौर पैनलों की स्थापना, दिन के दौरान प्राकृतिक प्रकाश का अधिकतम उपयोग, वेस्ट को कम करना और रीसायकल मटेरियल का उपयोग करना शामिल है। हमारी वृक्षारोपण पहल पारिस्थितिक संतुलन और सस्टनेबल ग्रोथ के हमारे मिशन का समर्थन करती है। हमारा मानना है कि स्थिरता एक ऐसी यात्रा है, जिसके लिए समर्पण, नवाचार और सहयोग की आवश्यकता होती है। जैव विविधता और जलवायु बदलाव पर वनीकरण के गहरे प्रभाव को समझते हुए, हम अपने वृक्षारोपण प्रयासों को और भी आगे बढ़ाने के इच्छुक हैं।

एक जिम्मेदार सप्लाई चेन और लॉजिस्टिक्स मैनेजमेंट कंपनी के रूप में, ओम लॉजिस्टिक्स लिमिटेड ने हरित पर्यावरण को बढ़ावा देने के लिए कई पहले की हैं। पिछले कुछ वर्षों में कंपनी ने कई वृक्षारोपण अभियानों में सक्रिय रूप से भाग लिया है और पर्यावरणीय स्थिरता को बढ़ाने के लिए भविष्य में भी इस तरह के प्रयासों में कार्यरत रहेंगी।