News4All

Latest Online Breaking News

अररिया/ देखरेख के अभाव में लाखों रुपये की लागत से बना भरगामा प्रखंड अंतर्गत मनरेगा भवन खंडहर में तब्दील

✍️ अंकित सिंह, भरगामा (अररिया)

भरगामा (अररिया) :  प्रखंड क्षेत्र के शंकरपुर, विषहरिया, सिरसिया हनुमानगंज, रामपुर, सिरसियाकला, बिरनगर पूरब, बिरनगर पश्चिम, हरिपुरकला, रघुनाथपुर दक्षिण पंचायतों में कई वर्ष पूर्व लाखों रुपए की लागत से बना मनरेगा भवन खंडर में तब्दील होने के साथ हीं असामाजिक तत्वों की शरणस्थली बनता जा रहा है । मिली जानकारी के अनुसार उक्त पंचायतों में बना मनरेगा भवन में लोग गोइठा, भूसा, अनाज आदि रखते हैं ।

बताया जाता है कि उपरोक्त मनरेगा भवन के कमरे में लोग अपना अनाज डालकर ताला लगाकर रखे हुए हैं ।उक्त सभी मनरेगा भवन के चारों तरफ गंदगी का अंबार लगा हुआ है, भवन के चारों तरफ बड़ी-बड़ी झाड़ियां उग गई है । कुल मिलाकर उपरोक्त मनरेगा कार्यालय का सुध लेने वाला कोई नहीं है । ग्रामीणों के अनुसार,मनरेगा भवन एक दिन भी नहीं खोला जाता है । इसलिए यह भवन आवारा पशुओं का बसेरा बना हुआ है ।

लोगों ने बताया कि इस भवन में कई वर्षो से ताला बंद है. बताया गया कि इस भवन को देखने ना तो कोई जनप्रतिनिधि आते हैं और ना हीं कोई कर्मी या अधिकारी, जिसके कारण भवन खंडहर में तब्दील हो गया है. लोगों ने संबंधित अधिकारियों से सवाल किया है कि जब इस मनरेगा कार्यालय को चालू हीं नहीं करना था तो फिर लाखों रूपये खर्च करके बनाया हीं क्यों गया…?

इस संबंध में पीओ विनय कुमार ने बताया कि उक्त सभी पंचायतों के पीआरएस से 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण मांगा गया है. इसके अलावे उपरोक्त सभी पंचायतों में बने मनरेगा भवन को अतिक्रमण मुक्त कराते हुए नियमित ससमय कार्यालय खोलने तथा उसमें संबंधित कर्मियों को बैठने का आदेश निर्गत किया गया है ।