News4All

Latest Online Breaking News

चंडीगढ़/ “एक पौधा मां के नाम” अंतर्गत मंडल नंबर 11 में चलाया गया पौधारोपण अभियान

वार्ड पार्षद अनूप गुप्ता ने पौधा लगा उचिल देखभाल और संरक्षण की अपील की

चंडीगढ़ : “एक पौधा मां के नाम” अभियान के तहत वीरवार को मंडल नंबर 11 की प्रेसिडेंट सुमिता कोहली की अध्यक्षता और वार्ड नंबर 11 पार्षद अनूप गुप्ता के मार्गदर्शन में सैकटर 21 सी और डी की ग्रीन बेल्ट में पौधारोपण कर धरा को हरा भरा बनाए रखने एवं पौधे को किसी ऐसे स्थान पर लगाने और उसे संरक्षित करने का संकल्प लिया गया। पौधे सुरक्षित एवं जीवित रह सके जिसको लेकर संकल्प सदस्यों ने पौधारोपण किया एवं सभी सदस्य से आग्रह किया की सभी अपने-अपने घरों में आस पास में संकल्प लेकर एक पौधा अवश्य लगाएं ताकि हम पर्यावरण संरक्षित कर शुद्ध वायु प्राप्त कर सके। इस अवसर पर शक्ति केंद्र अमिता मित्तल, अरुण अग्रवाल, शशि बाला, मधु गौतम, विवेक मित्तल, शांति मोजी, सहित हॉर्टिकल्चर विभाग के जेई नगिंदर सिंह , सोहन सिहं भी उपस्थित थे।

मंडल 11 की प्रेसिडेंट सुमिता कोहली ने कहा कि पर्यावरण को बेहतर बनाने में वृक्ष और पौधे मदद करते हैं। ये हवा को शुद्ध, पानी को संरक्षित व जलवायु नियंत्रण में मदद करते हैं।
वहीं वार्ड पार्षद अनूप गुप्ता ने आमजन से अनुरोध करते हुए कहा कि पर्यावरण को शुद्ध रखने के लिए कम से कम एक पौधे अवश्य लगाएं एवं उसकी देखभाल भी करें ताकि पौधरोपण करने का उद्देश्य पूरा हो सके। उन्होंने कहा कि लोगों से अपील की गई है कि पौधों की उचित देखभाल भी करें, ताकि पौधा भली भांति विकसित हो सके। इस दौरान वृक्षारोपण के लिए आए गणमान्य नागरिकों ने पौधरोपण कर पर्यावरण को स्वच्छ व स्वस्थ रखने का संदेश दिया।