News4All

Latest Online Breaking News

चंडीगढ़/ पंजाब में बैंक फ़्रॉड पर नहीं लग रहा लगाम

राजपुरा के आईसीआईसीआई बैंक में 65 लाख का हुआ घपला

चंडीगढ़ : पटियाला जिला अंतर्गत राजपुरा के आईसीआईसीआई बैंक में 65 लाख का घपला सामने आया है , फोरेंसिक सबूतों सहित साइबर क्राइम व रिजर्व बैंक तक शिकायतों की कापी के साथ पीड़ित दीपक योगेश्वर ने पत्रकारों से गुहार लगाई ।

चंडीगढ़ प्रेस क्लब में राजपुरा के दीपक योगेश्वर ने आइसीआइसीआइ बैंक द्वारा उनके फ्रिज अकाउंट को दी फ्रीज करने के लिए डुप्लीकेट सिग्नेचर के इस्तेमाल के आरोप लगाए । हालांकि इसकी शिकायत दीपक ने आईसीआईसीआई बैंक के हेड ऑफिस हैदराबाद, बैंक एम्बेसडर, डीजीपी पंजाब, भारत के प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति तक को दी है लेकिन इस पर कोई भी संतोष जनक कार्रवाई नहीं हुई है । बैंक का हेड ऑफिस भी टाल मटोल की नीति अपना रहा है, दीपक का कहना है कि 66 लाख की चपत लगना उनके जैसे छोटे टीचर के लिए एक बहुत बड़ा आघात है और यदि अगले 15 दिनों में उनके पैसे वापस नहीं आते तो वह आइसीआइसीआइ बैंक राजपुरा के सामने आमरण अनशन पर बैठ जाएंगे।

क्या है मामला

दीपक योगेश्वर ब्लू लाइन स्टडी अब्रॉड कंसल्टेंट प्राइवेट लिमिटेड के पार्टनर है और आईसीआईसीआई बैंक में 0477 0500 5799 उनका लोन अकॉउंट है , जिसको उन्होंने यूएस जाने से पहले फ्रीज करवाया था , लेकिन उनके विदेश दौरे के दौरान बैंक अधिकारियों ने उनके डुप्लीकेट सिग्नेचर कर अकाउंट को ही फ्रीज कर लिया और उसमें से 65 लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए। पिछले 25 दिनों से उन्होंने लगभग हर जगह शिकायत कर ली है चाहे वह आइसीआइसीआइ बैंक राजपुर हो या हेड ऑफिस हैदराबाद हो या फिर रिजर्व बैंक या बैंक ओम्बसडम हो या फिर डीजीपी पंजाब हो लेकिन ना तो कोई क्रिमिनल कंप्लेंट दर्ज हुई है ना एफआईआर हुई है और नहीं हेड ऑफिस से कोई संतोषजनक जवाब आया है ।