News4All

Latest Online Breaking News

चंडीगढ़/ एनसीसी के महानिदेशक ने क्षेत्रीय एनसीसी निदेशालय का किया दौरा

एनसीसी विस्तार के रोडमैप पर विचार विमर्श के लिए किया दौरा

चंडीगढ़ : एनसीसी के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल गुरबीरपाल सिंह ने शुक्रवार को एनसीसी निदेशालय पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और चंडीगढ़ (पीएचएचपीएंडसी) का दौरा किया और संबंधित राज्यों में एनसीसी के विस्तार के रोडमैप पर चर्चा की। महानिदेशक ने निदेशालय के अधिकारियों और कर्मचारियों तथा पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और चंडीगढ़ के ग्रुप कमांडरों के साथ बातचीत की।

इस अवसर पर पीएचएचपीएंडसी के अपर महानिदेशक मेजर जनरल मंजीत सिंह मोखा ने निदेशालय के कैडेटों द्वारा की जा रही सामाजिक सेवा और राष्ट्र निर्माण गतिविधियों से अवगत कराया। सामाजिक सरोकारों के लिए सरकारी योजनाओं के बारे में जागरूकता फैलाने में कैडेटों की सक्रिय भागीदारी और उनके द्वारा आयोजित रक्तदान शिविरों की महानिदेशक ने सराहना की। महानिदेशक ने विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले मेधावी कैडेटों और निदेशालय के कर्मचारियों को सम्मानित किया।

महानिदेशक ने चंडीगढ़ समूह की नौसेना इकाई द्वारा सुखना झील पर संचालित सेलिंग नोड का दौरा किया और कैडेटों द्वारा वॉटरमैनशिप प्रशिक्षण देखा। चंडीगढ़ ग्रुप के ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर हरप्रीत सिंह और नौसेना यूनिट के कमांडिंग ऑफिसर कैप्टन तेजिंदर सिंह द्वारा उन्हें विभिन्न नौसेना उपकरण भी दिखाए गए और नोड पर की जा रही गतिविधियों के बारे में जानकारी दी गई।