News4All

Latest Online Breaking News

चंडीगढ़/ होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल का वार्षिक एथलीट मीट हुआ सम्पन्न

28 मार्च सेक्टर 7 के स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में हुआ इसका आयोजन

चंडीगढ़ : होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल, सेक्टर 26 का वार्षिक एथलीट मीट 28 मार्च को सेक्टर 7 के स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में सम्पन्न हुआ । यह कार्यक्रम उत्साह और सौहार्द से भरा हुआ था। कार्यक्रम के मुख्य अतिथ चंडीगढ़ प्रशासन के संयुक्त निदेशक (खेल) डॉ. सुनील रयात थे। इस कार्यक्रम में एचएमसीए के उपाध्यक्ष डॉ. सुनील के शर्मा के साथ साथ अनूप बंसल, सदस्य एचएमसीए, डॉ. के.के. धीमान, सलाहकार एचएमसीए आदि भी उपस्थित थे।
कार्यक्रम की शुरुआत राष्ट्रगान से हुई और उसके बाद उद्घाटन समारोह हुआ। दिन का मुख्य आकर्षण गुब्बारे छोड़ना था, जो वार्षिक एथलेटिक मीट के आधिकारिक उद्घाटन का प्रतीक था।

डॉ. सुनील रयात ने विजेताओं को पदक प्रदान किए और प्रत्येक प्रतिभागी को बधाई दी और कहा कि खेल केवल जीत या हार के बारे में नहीं है, बल्कि प्रत्येक छात्र में भागीदारी की खुशी और असीम उत्साह के बारे में है।

विद्यार्थियों ने दौड़, डिस्कस थ्रो, गोला फेंक, लंबी कूद, आर्म रेसलिंग, रस्साकशी जैसी विभिन्न स्पर्धाओं में भाग लिया। मौके पर ही गोला फेंक प्रतियोगिता में शिक्षकों की भागीदारी ने सभी के उत्साह को चार गुना कर दिया। रस्साकशी ने कार्यक्रम को शानदार समापन तक पहुंचाया और छात्रों और संकाय सदस्यों के लिए स्थायी यादें छोड़ दीं।

सर्वश्रेष्ठ एथलीट पुरुष का पुरस्कार 4th ईयर स्टूडेंट अगमजोत सिंह थिंड को मिला और सर्वश्रेष्ठ एथलीट महिला का पुरस्कार बीएचएमएस प्रथम साल की रिया को मिला। वार्षिक एथलेटिक मीट एक संस्थान की पूर्ण विकसित व्यक्तियों को पोषित करने की प्रतिबद्धता का प्रमाण साबित हुई।

प्राचार्य डॉ अंकित दुबे ने प्रतिभागियों को बधाई दी और कहा कि खेल न केवल शारीरिक गतिविधि के लिए एक मंच प्रदान करता है बल्कि छात्रों के बीच सहयोग, लचीलेपन के मूल्यों को भी बढ़ावा देता है। उन्होंने यह भी कहा कि हम शिक्षा में उत्कृष्टता प्रदान करने, होम्योपैथी के सिद्धांतों को बढ़ावा देने और होम्योपैथी में अनुसंधान को बढ़ावा देने के 50वें स्वर्ण जयंती वर्ष में प्रवेश कर चुके हैं। होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज और अस्पताल, शिक्षा के साथ-साथ शारीरिक फिटनेस में उपलब्धियों का जश्न मनाते हुए, समग्र विकास को बढ़ावा देना जारी रखता है।

कार्यक्रम का आयोजन खेल समिति द्वारा किया गया जिसमें डॉ. अमृतप्रीत कौर, खेल प्रभारी, डॉ. सीमा चावला, डॉ. रूपिंदर कौर, डॉ. गुरप्रीत कौर गिल, डॉ. सुरुचि शारदा और डॉ. अमनदीप कौर आदि शामिल थीं ।