News4All

Latest Online Breaking News

चंडीगढ़/ एडुवर्स समिट इंडिया 2024 को लेकर की गई प्रेसवार्ता

शिक्षा के भविष्य की कल्पना : दिमाग और नवाचार का एक अभिसरण

चंडीगढ़: एडुवर्स समिट सीरीज़ को नई दिल्ली में अपने आगामी कार्यक्रम, एडुवर्स समिट इंडिया 2024 की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। जेडब्ल्यू मैरियट एयरोसिटी में 30 और 31 अगस्त को होने वाला यह शिखर सम्मेलन शैक्षिक क्षेत्र में एक मील का पत्थर साबित होने का वादा करता है। परिदृश्य, दुनिया भर से विचारशील नेताओं, नीति निर्माताओं, शिक्षकों और एडटेक नवप्रवर्तकों को एक साथ लाना।

पहला दिन: विचारों की एक सिम्फनी शिखर सम्मेलन एक उद्घाटन समारोह और “वैश्विक शिक्षा में उभरते रुझान” पर एक मुख्य भाषण के साथ शुरू होगा, जो दो दिनों की विचारोत्तेजक चर्चा और आगे की सोच वाले समाधानों के लिए मंच तैयार करता है। उपस्थित लोग पैनल चर्चा में भाग लेंगे जो शिक्षा उत्कृष्टता के लिए प्रौद्योगिकी का लाभ उठाने पर चर्चा करेंगे और नीतिगत नवाचारों का पता लगाएंगे जो भविष्य के शैक्षिक ढांचे को तैयार कर रहे हैं।

इंटरविविंग कल्चर्स एंड एजुकेशन विषय पर दूसरे दिन विचारों के क्रॉस-परागण के लिए एक अवसर प्रस्तुत करेगा। क्योंकि पैनल चर्चा “पाठ्यचर्या में क्रॉस-सांस्कृतिक अनुभवों को एकीकृत करने” और वैश्विक शैक्षिक परिदृश्य की जटिलताओं पर ध्यान केंद्रित करती है। गतिशील वैश्विक परिदृश्य के लिए अनुकूली शैक्षिक नीतियों को तैयार करने पर एक विशेष फायरसाइड चैट अगले दशक के लिए रणनीतियों की पेशकश करती है।

“नई दिल्ली में एडुवर्स समिट सिर्फ एक कार्यक्रम नहीं है; यह एक गठबंधन है जहां शिक्षा के क्षेत्र में सबसे प्रतिभाशाली दिमाग यह परिभाषित करने के लिए एकत्रित होते हैं कि सीखना क्या हो सकता है और क्या होना चाहिए। हम एक शैक्षिक क्रांति के शिखर पर हैं, और यह शिखर सम्मेलन वह जगह है जहां हम होंगे परिवर्तन की चिंगारी प्रज्वलित करें,” एडुवर्स समिट सीरीज़ के ग्लोबल इवेंट्स के कार्यकारी निदेशक अविनव शर्मा कहते हैं।

अनुभवात्मक शिक्षण और नैतिक नेतृत्व इंटरैक्टिव सत्र जैसे “शिक्षा में अंतर्राष्ट्रीय सहयोग का निर्माण” प्रतिभागियों को सहयोग करने और शिक्षा में नए रास्ते बनाने के लिए व्यावहारिक अनुभव प्रदान करेगा। “शिक्षा में नैतिक नेतृत्व” पर एक समर्पित विशेषज्ञ वार्ता भविष्य के शिक्षकों को आकार देने में सत्यनिष्ठा और मूल्यों के महत्व पर प्रकाश डालती है।

पायनियर्स के लिए एक मंच शिखर सम्मेलन के एक्सपो और नेटवर्किंग सत्र शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी लोगों के लिए अपने अभिनव समाधान प्रदर्शित करने के लिए बेजोड़ अवसर पेश करते हैं। मंच उत्साही बातचीत, रणनीतिक साझेदारी और सर्वोत्तम प्रथाओं को साझा करने के लिए तैयार है जो वैश्विक शिक्षा के भविष्य को आकार देगा।

एडुवर्स समिट इंडिया 2024: प्रभाव शैक्षिक नवाचार की चौड़ाई और गहराई को कवर करने के लिए डिज़ाइन किए गए एक व्यापक एजेंडे के साथ, एडुवर्स समिट इंडिया 2024 अनगिनत शैक्षिक प्रक्षेप पथों को प्रभावित करने के लिए खड़ा है।

एडुवर्स समिट इंडिया 2024: प्रभाव शैक्षिक नवाचार की चौड़ाई और गहराई को कवर करने के लिए डिज़ाइन किए गए एक व्यापक एजेंडे के साथ, एडुवर्स समिट इंडिया 2024 अनगिनत शैक्षिक प्रक्षेप पथों को प्रभावित करने के लिए खड़ा है। नीति निर्माताओं से लेकर एडटेक स्टार्टअप तक, प्रत्येक भागीदार कार्रवाई योग्य अंतर्दृष्टि और सार्थक कनेक्शन के साथ रवाना होगा।

“एडुवर्स समिट में प्रत्येक बातचीत में शिक्षा के प्रति हमारे दृष्टिकोण को बदलने की क्षमता है। हमारा लक्ष्य उन विचारों को जगाना है जो दुनिया भर में सम्मेलन कक्षों से कक्षाओं तक यात्रा करेंगे, एक ऐसे वातावरण को बढ़ावा देंगे जहां शिक्षा सिर्फ एक उपकरण नहीं बल्कि एक परिवर्तनकारी शक्ति है , “अविनव शर्मा ने कहा।

जनसंपर्क निदेशक अंशुल नंदा ने मीडिया को बताया कि भारत के माननीय प्रधान मंत्री ने अक्सर उन शिक्षकों और शिक्षाविदों की सराहना की है जिन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। उन्होंने राष्ट्र के भविष्य को आकार देने में शैक्षिक नेताओं की महत्वपूर्ण भूमिका को अक्सर स्वीकार किया है, एडुवर्स के साथ हम भी शिक्षाविदों के प्रयासों को स्वीकार करने का प्रयास कर रहे हैं।

शिखर सम्मेलन का समापन शिक्षा के उन दिग्गजों को सम्मानित करने के लिए एक पुरस्कार रात्रि समारोह के साथ होना है जो नवाचार और सहयोग में नेतृत्व कर रहे हैं। यह सिर्फ इस बात का जश्न नहीं है कि क्या हासिल किया गया है, बल्कि यह आगे आने वाली संभावनाओं का जश्न है।

एडुवर्स समिट इंडिया 2024 में हमारे साथ जुड़ें क्योंकि हम उन विषयों, चुनौतियों और नवाचारों को उजागर करेंगे जो शिक्षा के भविष्य को परिभाषित कर रहे हैं।

अधिक जानकारी के लिए कृपया info@eduversummit.org पर जाएं। www.eduverssummit.org या संपर्क करें

ज्ञात हो कि एडुवर्स समिट सीरीज़ उच्च शिक्षा में एक प्रमुख वैश्विक आंदोलन है, जो परिवर्तनकारी परिवर्तन को बढ़ावा देने वाले बहु-देशीय शिखर सम्मेलनों की एक श्रृंखला आयोजित करता है। यह एक ऐसा मंच है जहां वैश्विक संवाद और नवाचार को उत्प्रेरित करने के लिए उच्च शिक्षा में चुनौतियों और अवसरों की जांच की जाती है।