News4All

Latest Online Breaking News

पंचकूला/ सिने आर्ट्स एंड वर्कर वेलफेयर फेडरेशन (CAWF) ने हरियाणा राज्य इकाई का किया गठन

ज़रूरतमंद बच्चो को मुफ्त में दी जाएगी एक्टिंग, सिंगिंग , डांस की शिक्षा

पंचकूला : पिछले दिनों सेक्टर 12 के ब्रिलियंस वर्ल्ड स्कूल में सिने आर्ट्स एंड वर्कर वेलफेयर फेडरेशन (CAWF) हरियाणा राज्य इकाई का गठन सिने आर्ट्स एंड वर्कर वेलफेयर फेडरेशन के सदस्यों द्वारा पत्रकार सम्मेलन में किया गया। इसमें बलजीत सिंह संधू जी (आईपीएस पूर्व डीजीपी हरियाणा) मुख्य अतिथि एवं माननीय अनुपमा शर्मा (मिसेज यूनिवर्स अरब एशिया 2017) ने विशेष अतिथि के रूप में शिरकत की । इस मौके पर बलजीत सिंह संधू द्वारा सिने आर्ट्स एंड वर्कर वेलफेयर फेडरेशन हरियाणा राज्य के नवनियुक्त सदस्यो को उनके नियुक्ति पत्र प्रदान करवाया गया ।

नियुक्ति प्राप्त करने वालों में आरपी सिंह (अध्यक्ष), सुनील अरोड़ा (उपाध्यक्ष), प्रदीप सिंह (महासचिव), सुनील बंसल (सलाहकार), पीएमपी सिंह और पीयूष गिल (कानूनी सलाहकार), ज्योति सहगल (मीडिया सलाहकार) आदि का नाम शामिल रहा ।

इस मौके पर दिल्ली से सिने आर्ट्स एंड वर्कर वेलफेयर फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष रजत सक्सेना, राष्ट्रीय सचिव हनी त्यागी, राष्ट्रीय महासचिव अरुण शर्मा, राष्ट्रीय कैशियर राहुल सक्सेना की अध्यक्षता में सिने आर्ट्स एंड वर्कर वेलफेयर फेडरेशन का हरियाणा राज्य में शुभारंभ किया गया ।

इस फेडरेशन का मुख्य उद्देश्य समाज के बच्चो को वीडियोग्राफी, मॉडलिंग, एक्टिंग, फोटोग्राफी आदि की शिक्षा मुफ्त देना है जिसमे 50% पिछड़े व अति पिछड़े बच्चो को मुख्य रूप से शामिल किया जाएगा । इसके अलावा हरियाणा राज्य के हर प्रांत से आर्टिस्ट, गायक, कैमरामैन, डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, राइटर, मॉडल्स आदि का रजिस्ट्रेशन करवाया जाएगा और मेंबरशिप कार्ड बनाया जाएगा जिससे उन्हे एक ही प्लेटफॉर्म पर आसानी से काम उपलब्ध करवाया जा सके और शूटिंगो के दौरान आने वाली किसी भी तरह की समस्याओं का समाधान किया जा सके । इस रजिस्ट्रेशन के लिए सीने आर्टिस एंड वर्कर वेलफेयर एसोसिएशन सभी सदस्यों का स्वागत करती है हरियाणा राज्य के किसी भी प्रांत में रहने वाले किसी भी तरह का टेलेंट रखने वाले कलाकार अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। इसके अतिरिक्त मई माह के अंत में कई तरह के वीर जवानों एवम समाज में उत्कृष्ट कार्य करने वालो के लिए रक्षक नाम से एक सम्मानित कार्यक्रम र्और चैरिटी शो का भी आयोजन किया जाएगा । इससे पहले यूपी में इसका आयोजन 10 जनवरी 2024 को किया जा चुका है जिसमे यूपी के सभी आईपीएस ऑफिसर , पुलिस के वीरजवानो को सम्मानित किया जा चुका है ।

हाल ही में लॉकडाउन के दौरान जब बच्चे एवम नौजवान घर में बैठे बैठे डिप्रेशन का शिकार हो रहे थे उस दौरान डायरेक्टर प्रदीप सिंह एवम ज्योति सहगल द्वारा ट्राइसिटी के हजारों बच्चो को फ्री ऑनलाइन एक्टिंग वर्कशॉप दी गई थी जिसमे से कुछ कलाकार आज बड़े बड़े टीवी शोज एवम मूवीज में काम कर रहे है। इसके साथ ही प्रदीप सिंह जी ने बताया की हमारी इस संस्था के साथ बहुत सी नामी सामाजिक संस्थाएं, मॉडलिंग एवम एक्टिंग एकेडमी एजंसीस भी जुड़ चुकी है और आने वाले समय में इनकी संख्या और भी अधिक होगी । बहुत जल्द हम हरियाणा राज्य के अलग अलग प्रांतों में एक्टिंग , डांस, सिंगिंग, माडलिंग के ऑडिशन भी रखेंगे और लोगो में छुपे टैलेंट को बाहर निकालने का मोका देंगे।

इस मौके पर जाने माने सिंगर अर्श पंजाबी जो कैनेडा में और 1994 से जलंधर दूरदर्शन में अपनी गायिका के लिए मुशहूर है भी मोजूद रहे । इनके साथ ही जानी मानी मॉडल एवम एक्ट्रेस मोनिका शर्मा, रेनबो लेडीज क्लब की प्रधान एवम समाज सेविका पूनम सहगल, प्रसिद्ध कवयित्री व लेखिका ऊषा गर्ग, समाज सेविका प्रीति अरोड़ा, राकेश नादरा, सना मेडी, मिट्स कंपनी के एमडी एमके भाटिया भी मौजूद रहे।