News4All

Latest Online Breaking News

चंडीगढ़/ सीआईआई पंजाब के चेयरमैन बने ट्राइडेंट लिमिटेड के चीफ स्ट्रेटजिक मार्केटिंग अभिषेक गुप्ता

चंडीगढ़ : भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) पंजाब ने नए नेतृत्व की घोषणा के साथ चंडीगढ़ में 2023-2024 के लिए अपना वार्षिक सत्र संपन्न किया। ट्राइडेंट लिमिटेड के चीफ-स्ट्रेटजिक मार्केटिंग अभिषेक गुप्ता को सीआईआई पंजाब का चेयरमैन नियुक्त किया गया है, जबकि शिंगोरा टेक्सटाइल्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक अमित जैन को वाइस चेयरमैन नियुक्त किया गया है।

एक औपचारिक परिवर्तन में सीआईआई पंजाब के सम्मानित पूर्व चेयरमैन और टाइनोर ऑर्थोटिक्स प्राइवेट लिमिटेड के सीएमडी डॉ. पी.जे. सिंह ने ट्राइडेंट लिमिटेड के चीफ-स्ट्रेटजिक मार्केटिंग श्री अभिषेक गुप्ता को नेतृत्व की कमान सौंपी। नए नेतृत्व को कमान सौंपते हुए डॉ. पी.जे. सिंह ने इस बात पर जोर दिया कि “अनुसंधान एवं विकास के माध्यम से इनोवेशन के कल्चर को बढ़ावा देना और शैक्षणिक संस्थानों के साथ साझेदारी करना ट्राइडेंट लिमिटेड के चीफ-स्ट्रेटजिक मार्केटिंग का एजेंडा है जिसे सीआईआई पंजाब आगे बढ़ाने के लिए उत्सुक है। मुझे यकीन है कि अभिषेक गुप्ता के कुशल नेतृत्व में, हम पंजाब के उद्योगों को न केवल अपना वजूद बनाए रखने के लिए बल्कि प्रतिस्पर्धी वैश्विक क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए सशक्त बनाने में सक्षम होंगे।“

इस नई सौंपी गई जिम्मेदारी के लिए आभार व्यक्त करते हुए अभिषेक गुप्ता ने डॉ. सिंह की हार्दिक सराहना की और कहा कि ” डॉ. पीजे सिंह द्वारा उठाए गए मौजूदा मुद्दे न केवल इंडस्ट्री के लिए प्रासंगिक हैं, बल्कि वे पंजाब के निरंतर विकास के लिए आवश्यक हैं। मैं विश्वास दिलाता हूं कि मैं आपकी अपेक्षाओं पर खरा साबित हूं और मैं अपने पूरे कार्यकाल के दौरान इंडस्ट्री के लिए सभी गंभीर चिंताओं को दूर रखने के लिए काम करूंगा।”

ज्ञात हो कि गुप्ता के मार्गदर्शन में ट्राइडेंट ग्रुप ने हमेशा इनोवेटिव टेक्नोलॉजीज में एक्सीलेंस हासिल की है। सीआईआई पंजाब के चेयरमैन के रूप में, उनका दृष्टिकोण ट्राइडेंट के राष्ट्र निर्माण के लक्ष्यों, निरंतर तरक्की और इनोवेशन को आगे बढ़ाने पर रहेगा। इसके साथ ही सस्टेनेबल प्रोसेसेज को प्राथमिकता दी जाएगी। साथ में, उनका लक्ष्य ट्राइडेंट और पंजाब दोनों के बिजनेस सेक्टर्स को अधिक समृद्धि और सफलता की ओर ले जाना है।

श्री अभिषेक गुप्ता, चेयरमैन, सीआईआई पंजाब, चीफ-स्ट्रेटजिक मार्केटिंग, ट्राइडेंट लिमिटेड
श्री अभिषेक गुप्ता 1 बिलियन अमेरिकी डॉलर की प्रमुख कंपनी ट्राइडेंट लिमिटेड में चीफ-स्ट्रेटजिक मार्केटिंग के पद पर हैं। उनका नेतृत्व ट्राइडेंट की सफलता को आगे बढ़ाने, कॉर्पोरेट कार्यों को अनुकूलित करने और सप्लाई चेन मैनेजमेंट को बढ़ाने के लिए पहल शुरू करने में सहायक रहा है। इनोवेशन के प्रति उनके समर्पण ने ट्राइडेंट के वैश्विक विस्तार को प्रेरित किया है, जिसके उत्पाद 150 से अधिक देशों तक पहुंचे हैं।

सीआईआई पंजाब के वाइस चेयरमैन और शिंगोरा टेक्सटाइल्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक अमित जैन ने पारंपरिक पारिवारिक हथकरघा शॉल व्यवसाय को एक आधुनिक, टेक्नोलॉजी-संचालित एंटरप्राइज में आसानी से बदलकर असाधारण आंत्रप्रेन्योरल कौशल का प्रदर्शन किया है। 26 वर्षों से अधिक के प्रभावशाली अनुभव के साथ जैन रणनीतिक दूरदर्शिता के साथ कंपनी का नेतृत्व कर रहे हैं और इसे इंडस्ट्री में एक सक्रिय और इनोवेटिव लीडर के रूप में स्थापित कर रहे हैं।